यह ख़बर 11 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

गॉल टेस्ट : मुशफिकुर के नाम रहा चौथा दिन

खास बातें

  • गॉल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में श्रीलंका के साथ जारी पहले टेस्ट मैच का चौथा दिन बांग्लादेश के कप्तान मुशफिकुर रहीम के नाम रहा। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक हालांकि श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 116 रन बना लिए हैं।
गॉल:

गॉल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में श्रीलंका के साथ जारी पहले टेस्ट मैच का चौथा दिन बांग्लादेश के कप्तान मुशफिकुर रहीम के नाम रहा। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक हालांकि श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 116 रन बना लिए हैं। इस आधार पर श्रीलंकाई टीम के पास 48 रनों की बढ़त हासिल है और उसके नौ विकेट अभी बाकी हैं।

तिलकरत्ने दिलशान 63 और कुमार संगकारा 49 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

मुशफिकुर बांग्लादेश के लिए टेस्ट क्रिकेट में पहला दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। यही नहीं, उनके नाम बांग्लादेश के लिए सबसे बड़ी निजी पारी खेलना का भी रिकार्ड दर्ज हो गया। उन्होंने 200 रनों की पारी के दौरान 321 गेंदों खेली और 22 चौके और एक छक्का लगाया।

इस टेस्ट से पहले बांग्लादेश के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकार्ड मोहम्मद अशरफुल के नाम था, जिन्होंने भारत के खिलाफ 158 रनों का पारी खेली थी लेकिन इसी टेस्ट के दौरान अशरफुल ने अपना रिकार्ड तोड़ दिया। अशरफुल ने 190 रन बनाए और वह महज दस रन से अपना पहला दौरा शतक लगाने से चूक गए।

अशरफुल और मुशफिकुर ने पांचवें विकेट के लिए 267 रनों की साझेदारी निभाई और एक रिकार्ड कायम किया। यह बांग्लादेश के लिए किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है।

सोमवार को बांग्लादेश ने अपनी पहली के स्कोर 4 विकेट पर 438 रन से आगे खेलना शुरू किया। अशरफुल अपने पिछले कल के स्कोर में केवल एक रन जोड़कर चलते बने। वह 10 रनों से अपना पहला दौहरा शतक बनाने से चूक गए।

इसके बाद नासिर हुसैन ने मुशफिकुर के साथ मिलकर 106 रनों की साझेदारी की और टीम के स्कोर को 500 के पार पुहंचाया। इसी बीच मुशफिकुर ने अपना दोहरा शतक पूरा किया। वह 550 रनों के कुल योग पर आउट हो गए।

इसके बाद हुसैन ने भी अपना शतक पूरा किया। वह 100 रनाकर आउट हुए। जिसके बाद बांग्लादेश की पारी 638 रनों पर सिमट गई। उसको श्रीलंका की पहली पारी के मुकाबले 68 रनों की बढ़त हासिल हुई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका की ओर से नुवान कुलासेकरान, दिलशान, रंगना हेराथ और शामिंदा इरंगा सभी ने दो-दो विकेट हासिल किए।