बांग्लादेश टीम : सावधान टीम इंडिया! हम भी हैं फ़ॉर्म में

बांग्लादेश टीम : सावधान टीम इंडिया! हम भी हैं फ़ॉर्म में

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

एक समय था जब बांग्लादेश टीम भारत जैसी टीम के लिए खतरा नहीं होती थी लेकिन अब समय बदल चुका है। टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिनके प्रदर्शन ने टीम की सूरत बदल दी है। एक नजर डालते हैं बांग्लादेश के टॉप 5 खिलाड़ियों पर जो टीम इंडिया के लिए खतरा हो सकते हैं।

मशरफ़े मुर्तज़ा (4 मैच 14 रन, 5 विकेट)
बांग्लादेश की कमान संभाले मशरफ़े मुर्तज़ा के अनुभव से टीम को पिछले कुछ समय में खूब फायदा हुआ है। कप्तान की गेंदबाजी पहले जैसी धारधार नहीं रही लेकिन कप्तानी में वह कमाल करते दिखे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ ऊपर बल्लेबाजी करने आकर उन्होंने 7 गेंद पर 12 रन बनाए और टीम की जीत में अहम रोल निभाया। 32 साल के मुर्तज़ा की अगुवाई में बांग्लादेश ने एशिया कप में लगातार 3 मैच जीते हैं।

महमुदुल्ला रियाद (4 मैच 88 रन, 4 विकेट)
वर्ल्ड कप में शतक बनाने वाले महमुदुल्ला रियाद इकलौते बांग्लादेशी बल्लेबाज हैं। एशिया कप में रियाद चार पारियों में से तीन में नाबाद रहे हैं। कप्तान मुर्तज़ा को रियाद पर पूरा भरोसा है और वे बल्लेबाजी क्रम में किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। टी20 में महमुदुल्ला रियाद का स्ट्राइक रेट 112 के करीब है जो उनके खतरनाक होने का सबूत भी है।

शाकिब अल हसन (4 मैच 56 रन, 5 विकेट)
दुनिया के बेस्ट ऑल-राउंडरों में शाकिब अल हसन की गिनती होती है। बांग्लादेश के सबसे मशहूर क्रिकेटरों में से एक शाकिब ने टूर्नामेंट में अब तक 56 रन बनाए हैं और 5 विकेट झटके हैं। हालांकि फाइनल में कमर में चोट की वजह से उनके खेलने पर सस्पेंस है।

अल अमीन हुसैन (4 मैच 10 विकेट)
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अल अमीन हुसैन अपनी पहचान बनाने की कोशिश कर रहे हैं। 28 साल के हुसैन ने एशिया कप में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। बांग्लादेश के लिए 17 टी20 मैच खेल चुके हुसैन ने टूर्नामेंट के 4 मैचों में 10 विकेट झटके हैं। मुस्ताफ़िज़ुर रहमान के चोटिल होने के बाद कप्तान मुर्तज़ा को अपने इस गेंदबाज़ से काफ़ी उम्मीद है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साबिर रहमान (4 मैच 144 रन)
श्रीलंका पर विजय में साबिर रहमान का अहम योगदान रहा। रहमान ने 54 गेंदों पर शानदार 80 रन की पारी खेली। 24 साल के साबिर को टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला है लेकिन वनडे और टी20 में वे अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। भारत के खिलाफ एशिया कप के पहले मैच में साबिर ने 32 गेंद पर 44 रनों की पारी खेली थी।