जानिए, टी-20 वर्ल्ड कप में भारत से रोमांचक हार के बाद क्यों भूखे ही सो गए बांग्लादेशी खिलाड़ी

जानिए, टी-20 वर्ल्ड कप में भारत से रोमांचक हार के बाद क्यों भूखे ही सो गए बांग्लादेशी खिलाड़ी

हार्दिक पांड्या ने इस मैच के अंतिम ओवर में कमाल की गेंदबाजी की थी। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

वर्ल्ड टी-20 में टीम इंडिया के खिलाफ मिली रोमांचक हार से बांग्लादेश के कैप्टन मशरफे मुर्तजा अभी तक नहीं उबर पाए हैं। अब उन्होंने एक नया खुलासा किया है। मुर्तजा के अनुसार भारत के खिलाफ तय जीत के हार में बदल जाने के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ी गहरे सदमे थे। वह हार को पचा नहीं पा रहे थे। यहां तक कि उन्हें खाने का भी होश नहीं था। गौरतलब है कि इस मैच में बांग्लादेश टीम 1 रन से हारी थी।

...लेकिन हम हारना नहीं चाहते थे
हॉलिडे के लिए कश्मीर पहुंचे बांग्लादेशी कप्तान ने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप में भारत से हार के बाद सभी खिलाड़ी भूखे ही सो गए थे। किसी ने भी खाना नहीं खाया था। उन्होंने यह बातें कश्मीरी लोगों के एक सवाल के जवाब में साझा की।  मुर्तजा ने कहा कि हारना या जीतना खेल का हिस्सा होता है, लेकिन हमें हार मंजूर नहीं थी।

एक स्थानीय वेबसाइट के अनुसार मुर्तजा ने कहा, "उस हार से हम बहुत अपसेट थे। हम में से किसी ने भी उस रात डिनर नहीं किया था। हार-जीत तो खेल में होती ही है, लेकिन हम हारना नहीं चाहते थे।'

बच्चे ने पूछा आप दो रन नहीं बना सके...
मुर्तजा की कश्मीर यात्रा के दौरान एक स्थानीय बच्चे ने उनसे सवाल किया कि बांग्लादेश की टीम अंतिम 3 गेंदों में 2 रन भी नहीं बना सकी। दरअसल वर्ल्ड टी-20 के इस रोमांचक लीग मैच में बांग्लादेश टीम को जीत के लिए अंतिम 3 गेंदों में 2 रन ही चाहिए थे, लेकिन धोनी की चतुराई भरी कप्तानी के कारण वह इस टारगेट को हासिल नहीं कर सके।

बच्चों को दी टिप्स
मशरफे मुर्तजा कश्मीर यात्रा के दौरान श्रीनगर-गुलमर्ग रोड के पास स्थित एक गांव में कुछ बच्चों को क्रिकेट खेलते हुए देखकर रुक गए और उनसे मुलाकात की। इतना ही नहीं उन्होंने कुछ गेंदें करके उन्हें बॉलिंग टिप्स भी दी।

आखिर क्या हुआ था इस मैच में
वर्ल्ड टी-20 में 25 मार्च को बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस अहम मैच में टीम इंडिया ने अंतिम गेंद पर बांग्लादेश को 1 रन से हरा दिया था। गौरतलब है कि 147 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 145 रन ही बना पाई थी। इसमें अंतिम ओवर अहम था।  पढ़िए, आखिरी ओवर का रोमांच-

पहली गेंद :एक रन! जीत के लिए चाहिए थे 11 रन - पांड्या के सामने बल्लेबाज थे महमदुल्लाह। उन्होंने डीप कवर पर खेलकर एक रन लिया।
दूसरी गेंद :चौका! पांड्या की स्लोअर गेंद पर मुस्फिकुर रहीम ने एक्स्ट्रॉ कवर पर चौका लगाया। अब जीत के लिए चाहिए थे 6 रन.
तीसरी गेंद :चौका! रहीम ने फाइनलेग पर एक और चौका जमाते हुए बांग्लादेश को जीत के काफी नजदीक पहुंचा दिया। अब जीत के लिए चाहिए थे 2 रन।
चौथी गेंद :रहीम आउट! शिखर धवन ने पकड़ा था कैच। जीत के लिए चाहिए थे 2 रन।
पांचवीं गेंद:महमदुल्लाह आउट! रवींद्र जडेजा ने कैच लपका। जीत के लिए चाहिए थे 2 रन।
छठी गेंद: डॉट बॉल... रनआउट! स्ट्राइकर शुवागत होम ने बाय के तौर पर रन लेने की कोशिश की, लेकिन धोनी ने चुस्ती दिखाते हुए स्ट्राइकिंग एंड पर मुस्तफिजुर को रनआउट कर दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट पीटीआई से भी)