BANvsENG टेस्ट : तमीम इकबाल ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की खूब खबर ली, बांग्लादेश का स्कोर 221/5

BANvsENG टेस्ट : तमीम इकबाल ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की खूब खबर ली, बांग्लादेश का स्कोर 221/5

तमीम इकबाल ने 78 रनों की पारी खेली और बांग्लादेश को मजबूती प्रदान की (फाइल फोटो)

चटगांव (बांग्लादेश):

बांग्लादेश ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को तीनों सत्र के अंतिम क्षणों में विकेट गंवाए, लेकिन सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के अर्धशतक की बदौलत वह अब भी पहली पारी में बढ़त हासिल करने की स्थिति में है. इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर 293 रन के जवाब में बांग्लादेश ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 221 रन बना लिए. इस तरह से वह इंग्लैंड से अब 72 रन पीछे है. बांग्लादेश की ओर से पहला मैच खेल रहे मेहंदी हसन मिराज ने सर्वाधिक 6 विकेट चटकाए.

तमीम-महमुदुल्लाह की 90 रन की साझेदारी
बांग्लादेश ने दिन का खेल समाप्त होने से दो ओवर पहले कप्तान मुशफिकर रहीम (48) का विकेट गंवाया, जिन्हें बेन स्टोक्स ने विकेट के पीछे कैच कराया. हालांकि, बांग्लादेश को तमीम इकबाल (78) ने शुरुआती झटकों से उबारा. तमीम ने 7 चौके जड़े. बांग्लादेश ने लंच से पहले के आखिरी ओवर में इमुरूल कायेस (21) और मोमिनुल हक (शून्य) के विकेट गंवा दिए थे. ऑफ स्पिनर मोइन अली (66 रन देकर 2 विकेट) ने इन दोनों को पैवेलियन भेजा. इसके बाद तमीम और महमुदुल्लाह (38) ने तीसरे विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की.

महमुदुल्लाह चाय के विश्राम से ठीक पहले लेग स्पिनर आदिल राशिद की गेंद पर स्लिप में जो रूट को कैच दे बैठे थे. तमीम ने गैरेथ बैटी की गेंद पर विकेटकीपर जानी बेयरस्टॉ को कैच दिया. उन्होंने अपनी में 179 गेंद खेली तथा सात चौके लगाये. बांग्लादेश का दारोमदार अब आलराउंडर शाकिब अल हसन पर टिका है जो 31 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े शफीउल इस्लाम को अभी खाता खोलना है.

इंग्लैंड की पहली पारी कुछ यूं सिमटी
अपने पहले दिन (गुरुवार) के स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 258 रनों से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम दूसरे दिन अपने खाते में 35 रन ही जोड़ पाई. गुरुवार के नाबाद बल्लेबाज क्रिस वोक्स (36) दूसरे दिन अपने खाते में एक भी रन नहीं जोड़ पाए. आदिल राशिद (26) और स्टुअर्ट ब्रॉड (13) ने नौवें विकेट के लिए 31 रन जोड़ कर टीम को 289 तक पहुंचाया. इंग्लैंड के लिए आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज ब्रॉड रहे.  इस प्रकार इंग्लैंड की पहली पारी 293 रन पर सिमट गई. बांग्लादेश की तरफ से अपना पहला मैच खेल रहे मेहंदी हसन मिराज ने सर्वाधिक छह विकेट अपने नाम किए. शाकिब और तइजुल इस्लाम को दो-दो सफलताएं मिलीं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com