बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने मैच फिक्सिंग की बात कबूल चुके पूर्व कप्तान मोहम्मद अशरफुल से बैन हटाया

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने मैच फिक्सिंग की बात कबूल चुके पूर्व कप्तान मोहम्मद अशरफुल से बैन हटाया

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मोहम्मद अशरफुल (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अशरफुल राष्ट्रीय टीवी चैनल पर रोते हुए अपना गुनाह भी क़बूल चुके हैं
  • अशरफुल ने 2013 में बीपीएल में मैच फ़िक्सिंग और स्पॉट फ़िक्सिंग की थी
  • अशरफुल टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं
नई दिल्ली:

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व कप्तान मोहम्मद अशरफुल पर से बैन हटा लिया है. बोर्ड के मुताबिक अब अशरफुल कुछ घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में खेल सकेंगे. बांग्लादेश टीम के पूर्व कप्तान अशरफुल पर जून 2014 में बोर्ड ने 8 साल का बैन लगाया था, जिसे घटाकर 5 साल कर दिया गया था.

अशरफुल ने 2013 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में मैच फ़िक्सिंग और स्पॉट फ़िक्सिंग की थी. अशरफुल राष्ट्रीय टीवी चैनल पर रोते हुए अपना गुनाह भी क़बूल चुके हैं। हालांकि 32 साल के अशरफुल 2018 के बाद ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल सकेंगे.

अशरफुल के वकील यासिन पटेल ने कहा, 'मोहम्मद अशरफुल 13 अगस्त से बांग्लादेश में घरेलू क्रिकेट खेल सकते हैं, लेकिन अतरराष्ट्रीय क्रिकेट 2018 से पहले नहीं खेल सकते.' वहीं बोर्ड के सीईओ निज़ामुद्धीन चौधरी ने कहा, 'आईसीसी से यह जानना होगा कि अशरफुल किस घरेलू टूर्नामेंट में खेल सकते हैं.'

अशरफुल ने बांग्लादेश के लिए 16 टेस्ट में 6 शतक की मदद से 2737 रन बनाए हैं. वहीं 177 वनडे में 3 शतक और 20 अर्द्धशतक की मदद से 3468 रन उनके बल्ले से निकले. 17 साल की उम्र में बांग्लादेश की ओर से खेलने वाले अशरफुल टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं. अशरफुल ने 17 साल 61 दिन की उम्र में श्रीलंका के ख़िलाफ़ कोलंबो टेस्ट में शतक बनाया था.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com