आप यहां हैं : होम » ख़बरें क्रिकेट की »

राज कुंद्रा और मयप्पन फिक्सिंग के आरोपों से बरी

 
email
email
BCCI clears Raj Kundra, Meiyappan of fixing charges
कोलकाता / नई दिल्ली: ईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में दो-सदस्यीय जांच पैनल ने बीसीसीआई को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष निरंजन शाह ने कहा कि राज कुंद्रा, राजस्थान रॉयल्स और इंडिया सीमेंट्स के खिलाफ कोई सबूत नहीं पाए गए हैं।
इस रिपोर्ट को अब आईपीएल की संचालन परिषद को सौंपी जाएगी, जो 2 अगस्त को अंतिम फैसला करेगी।

सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई कार्यसमिति ने एन श्रीनिवासन को बोर्ड अध्यक्ष के पद पर दोबारा आसीन करने के पक्ष में भी वोट दिया है। श्रीनिवासन ने पहले ही कहा था कि जांच कमेटी की रिपोर्ट अंतिम और मान्य होगी, इसलिए अब उनके अपने पद पर लौटने का रास्ता भी साफ दिख रहा है। सूत्र यह भी बता रहे हैं कि श्रीनिवासन 2 अगस्त को होने वाली मीटिंग में हिस्सा ले सकते हैं।

पूर्व न्यायधीश टी जयराम चौटा और आर बालासुब्रह्मण्यम के दो-सदस्यीय पैनल ने बीसीसीआई कार्यकारिणी को अपनी रिपोर्ट सौंप दी, जिसकी यहां बैठक हुई। इस पैनल का गठन श्रीनिवासन के दामाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम प्रिंसिपल गुरुनाथ मयप्पन, राजस्थान रॉयल्स और उसके सह-मालिक राज कुंद्रा की भूमिका की जांच करने के लिए किया गया था।

बीसीसीआई के अंतरिम अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने संक्षिप्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बोर्ड के संचालन नियमों के अनुसार जांच रिपोर्ट आईपीएल संचालन परिषद के पास भेजी जाएगी। डालमिया ने कहा, आईपीएल संचालन परिषद की इस मसले पर फैसला करने के लिए 2 अगस्त को नई दिल्ली में बैठक होगी।

राज कुंद्रा के कथित दोस्त उमेश गोयनका द्वारा कुंद्रा पर सट्टेबाजी के आरोप लगाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने उनसे लंबी पूछताछ की थी।

राज कुंद्रा को सभी आरोपों से मुक्त किए जाने की खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए उनकी पत्नी और राजस्थान रॉयल्स की सह-मालकिन अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने ट्वीट किया, ईश्वर है... सच्चाई की जीत हुई। मई में गुरुनाथ मयप्पन को विंदू दारा सिंह से पूछताछ के बाद मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। विंदू दारा सिंह ने पुलिस को बताया था कि मयप्पन ने सट्टेबाजी में एक करोड़ रुपये गंवाए थे।

(इनपुट भाषा से भी)

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement