बीसीसीआई के पास मुझ पर बैन लगाने का हक नहीं : पाकिस्तानी अंपायर असद रउफ

बीसीसीआई के पास मुझ पर बैन लगाने का हक नहीं : पाकिस्तानी अंपायर असद रउफ

असद रउफ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल-6 में स्पॉट फ़िक्सिंग मामले में बीसीसीआई के लगाए 5 साल के बैन पर पाकिस्तानी अंपायर असद रउफ़ ने पलटवार करते हुए कहा है कि बीसीसीआई के पास मुझ पर बैन लवगाने का कोई हक नहीं है। 59 वर्ष के असद रउफ़ 49 टेस्ट के साथ 98 वनडे और 23 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं। रउफ़ का कहना है कि जब मुंबई की एक अदालत ने उनके खिलाफ़ कोई ठोस सुबूत नहीं पाया तो बीसीसीआई या आईपीएल के पास उन्हें बैन करने का क्या हक है।

आगे अपनी सफ़ाई में रउफ़ ने कहा कि ये दर्शाया गया कि वो बीच में ही भारत छोड़कर भाग गए लेकिन ऐसा नहीं है, उन्होंने अपना कॉन्ट्रेक्ट पूरा किया और उसके एक दिन बाद वो भारत से वापिस लौटे, जिस जांच आयुक्त को बीसीसीआई और आईपीएल ने नियुक्त किया उन्होंने दावा कर दिया कि मै भारत छोड़ कर भाग गया।

पीटीआई से बातचीत के दौरान रउफ़ ने कहा कि वो अपने वकील के साथ बीसीसीआई के जांच कमीशन के सामने आना चाहते थे, लेकिन बीसीसआई ने उन्हें अकेला आने के लिए कहा, जिसके चलते उन्होंने कमीशन को लिखित जवाब दिया। इससे पहले भी 2013 चैंपियन्स ट्रॉफ़ी से आईसीसी ने रउफ़ को दूर रखा था, वजह थी बीसीसीआई ने आईसीसी में उनके खिलाफ़ फ़िक्सिंग मामले में चल रही जांच की जानकारी दी थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रउफ़ ने कहा कि अदालत ये कह चुकी है कि जो व्यक्ति 30 लाख से ज्यादा कमाता है उसके लिए जीन्स, टी शर्ट या कैप जैसे छोटे तोहफ़े लेना बड़ी बात नहीं, लेकिन इस बार रउफ़ का कहना है कि वो बीसीसीआई और आईपीएल को अपने वकील के ज़रिए नोटिस भेजेंगे और मानहानी का मुकदमा करेंगे, भले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसमें उनका साथ दे या ना नहीं।