कोलकाता टी-20 के बारिश में धुल जाने से उठे सवाल, बोर्ड अमीर पर स्टेडियम बदहाल

कोलकाता टी-20 के बारिश में धुल जाने से उठे सवाल, बोर्ड अमीर पर स्टेडियम बदहाल

इडन गार्डन में भारी बारिश के बाद पिच को ढकता कर्मचारी

नई दिल्‍ली:

ईडन गार्डन्स पर मैच देखने 25 हजार दर्शक रात 9 बजे तक मैच शुरू होने का इंतजा़र करते रहे। लेकिन बारिश रुकने के बावज़ूद मैच शुरू नहीं हो पाया। दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड के पास ऐसे साधन नहीं हैं कि बारिश रुकने के बाद मैच शुरू हो पाए और न ही स्टेडियम के ड्रेनेज सिस्टम ही अच्छे हैं।

श्रीलंका जैसे देश में क्रिकेट स्टेडियम में वर्ल्ड क्लास ड्रेनेज़ सिस्टम हैं। बारिश रुकने के 15 से 20 मिनट के अंदर खेल दुबारा शुरू हो जाता है। लेकिन कोलकाता में देश के शानदार स्टेडियम में गिने जाने वाले ईडन गार्डन्स में बारिश रुकने के घंटों बाद खेल शुरू नहीं हो पाया। भले ही दुनिया के सामने छवि खराब हो रही हो लेकिन बीसीसीआई को मानों कोई फ़िक्र नहीं है।

आईपीएल के अध्यक्ष और बीसीसीआई के सीनियर सदस्य राजीव शुक्ला का बयान देखिए, 'अब बारिश पर तो हमारा वश है नहीं। जिस दिन मानव प्राणी के वश में ये आ जाएगा, हम बता देंगे।'

बंगाल क्रिकट संघ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पूरी कोशिश की लेकिन मैदान खेलने लायक नहीं बन पाया। लेकिन गांगुली इसे सामूहिक असफलता नहीं मानते। टीम इंडिया के डायरेक्टर रवि शास्त्री भी बचाव की मुद्रा में नज़र आए। उन्‍होंने कहा, 'मैं ये नहीं कहूंगा कि ये सामूहिक असफ़लता है। देश भर के मैदानों को धीरे-धीरे ही दुरुस्त किया जा सकता है। हम कई बार बारिश के मौसम में भी खेलते हैं। लिहाज़ा ड्रेनेज सिस्टम बेहतर होना चाहिए।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ज़ाहिर था मैच देखने पहुंचे लोग काफ़ी निराश थे। बीसीसीआई के नए अध्यक्ष शशांक मनोहर को इस पहलू पर भी ध्यान देने की ज़रूरत है।