यह ख़बर 15 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दुबई में आईसीसी बैठक में हॉटस्पॉट पर चर्चा करेगी बीसीसीआई

खास बातें

  • बीसीसीआई के अंतरिम अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने कहा कि 16 और 17 सितंबर को होने वाली आईसीसी की मुख्य कार्यकारियों की बैठक में बोर्ड वारेन ब्रेनन के हॉटस्पॉट तकनीक के बारे में निरीक्षण पर चर्चा करेगा।
कोलकाता:

बीसीसीआई के अंतरिम अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने कहा कि 16 और 17 सितंबर को होने वाली आईसीसी की मुख्य कार्यकारियों की बैठक में बोर्ड वारेन ब्रेनन के हॉटस्पॉट तकनीक के बारे में निरीक्षण पर चर्चा करेगा।

डालमिया ने कहा, ‘(बोर्ड सचिव) संजय पटेल इस बैठक में ब्रेनन के अवलोकन पर चर्चा करेंगे कि बल्ले पर सुरक्षा कवच लगाने से गेंद के संपर्क को छुपाया जा सकता है। बोर्ड चर्चा करेगा कि उनका यह निरीक्षण सही है या नहीं।’

हॉटस्पॉट तकनीक को इजाद करने वाले ब्रेनन ने चिंता व्यक्त की थी कि एशेज शृंखला के दौरान बल्लेबाज गेंद से संपर्क को छुपाने के लिए सिलिकान टेप का इस्तेमाल कर रहे हैं।

पता चला है कि बोर्ड को हॉटस्पॉट तकनीक से कोई परेशानी नहीं है, लेकिन उसने समीक्षा प्रणाली के संबंध में अपना पक्ष बरकरार रखा कि यह फूलप्रूफ नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईसीसी की बैठक इसलिये भी महत्वपूर्ण है क्योंकि बोर्ड सचिव इस मौके पर दक्षिण अफ्रीका दौरे के विवाद को निपटाने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कार्यकारी हारून लोर्गट से भी मिलेंगे।