श्रीनिवासन को लेकर हुए विवाद के बीच बीसीसीआई कार्यकारी समिति की बैठक रद्द

श्रीनिवासन को लेकर हुए विवाद के बीच बीसीसीआई कार्यकारी समिति की बैठक रद्द

चेन्नई सुपर किंग्स की फाइल फोटो (सौजन्य : BCCI)

बीसीसीआई कार्यकारी समिति की कोलकाता में आयोजित बैठक पूर्व बोर्ड प्रमुख एन श्रीनिवासन के भाग लेने को लेकर हुए भारी ड्रामे के बाद रद्द कर दी गई। कार्यकारी समिति की बैठक की अगली तारीख पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि यह 27 सितंबर को होने वाली सालाना बैठक (एजीएम) से पहले की किसी तारीख पर होगी।

इस बैठक के रद्द होने से कई महत्वपूर्ण फैसले अधर में लटक गए हैं, जिनमें न्यायमूर्ति लोढ़ा समिति और उसके बाद गठित कार्यसमूह की सिफारिशों और आईपीएल 2016 के रोडमैप पर चर्चा जैसे प्रमुख मुद्दे शामिल हैं।

बोर्ड प्रमुख जगमोहन डालमिया ने वरिष्ठ बीसीसीआई सदस्यों से विचार-विमर्श और विधि विभाग के प्रमुख ऊषानाथ बैनर्जी से सलाह के बाद रिपोर्टर्स को बताया कि श्रनिवासन के भाग लेने के मुद्दे पर 'विधिक अस्पष्टता' के कारण बैठक रद्द कर दी गई।

गौरतलब है कि सुबह से ही पूर्व बोर्ड प्रमुख एन श्रीनिवासन के बैठक में भाग लेने को लेकर बीसीसीआई में विरोध के स्वर उठने लगे थे।

दरअसल श्रीनिवासन तमिलनाडु क्रिकेट संघ की ओर से बैठक में भाग लेने आ रहे थे। श्रीनिवासन को लेकर बोर्ड दो धड़ों में बंट गया है। जहां श्रीनिवासन के बैठक में भाग लेने को लेकर बीसीसीआई प्रेसीडेंट जगमोहन डालमिया, पूर्व बोर्ड अध्यक्ष शरद पवार और शशांक मनोहर विरोध कर रहे हैं, वहीं आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला सहित अन्य धड़े का मानना है कि श्रीनिवासन को बैठक में भाग लेने देना चाहिए।

आईपीएल में दो नई टीमें शामिल करने का प्रस्ताव
आईपीएल गवर्निंग कौंसिल ने गुरुवार को कोलकाता में हुई मीटिंग में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स टीमों के स्थान पर आईपीएल में दो साल के लिए दो नई टीमें शामिल करने का प्रस्ताव दिया है। ऐसा जस्टिस लोढ़ा समिति द्वारा आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रायल्स को 2013 के स्पॉट फिक्सिंग मामले में दो साल के लिए निलंबित करने की सिफारिश को देखते हुए किया गया है।

दो साल बाद लीग में 10-टीम रखने का प्रस्ताव
आईपीएल गवर्निंग कौंसिल ने एक अन्य प्रस्ताव भी दिया है जिसके अनुसार आईपीएल में अभी दो नई टीमें शामिल की जाएं और फिर दो साल बाद चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स का निलंबन समाप्त होने पर लीग को 10-टीम का टूर्नामेंट कर दिया जाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

निलंबन की सिफारिश के बाद पहली बैठक
लोढ़ा समिति की पूर्व आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रायल्स को 2013 के स्पॉट फिक्सिंग मामले में दो साल के लिए निलंबित करने की सिफारिश के बाद बोर्ड की कार्यकारी समिति की यह पहली बैठक थी।