यह ख़बर 13 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

भारतीय बल्लेबाजों को आउट करना बड़ी उपलब्धि : हिल्फेनहास

खास बातें

  • तेंदुलकर का बेशकीमती विकेट भले ही अभी तक उसे नहीं मिल सका हो, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज हिल्फेनहास का कहना है कि जब तक किसी और को उनका विकेट मिल रहा है, वह खुश हैं।
पर्थ:

सचिन तेंदुलकर का बेशकीमती विकेट भले ही अभी तक उसे नहीं मिल सका हो, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बेन हिल्फेनहास का कहना है कि जब तक किसी और को उनका विकेट मिल रहा है, वह खुश हैं। तस्मानिया के इस गेंदबाज ने भारत की दीवार राहुल द्रविड़ के डिफेंस में सेंध लगाने में कामयाबी हासिल की है।

उसका हालांकि मानना है कि व्यक्तिगत उपलब्धियां गौण है, क्योंकि टीम का लक्ष्य पूरे 20 विकेट हासिल करना है। उसने कहा, ‘‘भारतीय काफी दमदार खिलाड़ी हैं, लिहाजा उनका विकेट लेना बड़ी उपलब्धि है। हमने अपनी रणनीति पर अमल किया, जिसका फायदा मिला।’’ शृंखला में अभी तक सर्वाधिक विकेट ले चुके हिल्फेनहास का मानना है कि अपनी क्षमता पर भरोसा रखने वालों को ही कामयाबी मिलती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उसने ‘ऑस्ट्रेलियन’ से कहा, ‘‘पुरानी कहावत है कि गहरे पानी में पैठने से ही मोती मिलते हैं।’’ उसने कहा, ‘‘मेरा काम यह है कि विकेट न भी मिल रहे हों, तो बल्लेबाजों पर दूसरे छोर से दबाव बनाए रखना है।’’ उसने कहा, ‘‘विकेट लेना अच्छा लगता है, लेकिन कई बार विकेट नहीं मिलते, तो मेरा काम दबाव बनाए रखना है, ताकि दूसरे छोर से गेंदबाजों को विकेट मिले। यदि हम पूरे 20 विकेट हासिल करते हैं, तो सबसे बड़ी खुशी की बात है।’’