यह ख़बर 04 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बंगाल ने किया कोलकाता नाइटराइडर्स, शाहरुख और जूही को सम्मानित

कोलकाता:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण का खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टीम के मंगलवार के सम्मान समारोह में बॉलीवुड, क्रिकेट जगत और राजनेता एक मंच पर नजर आए।

खचाखच भरे ईडन गार्डन्स में केकेआर के मालिक शाहरुख खान और जूही चावला का भी भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान कड़ी सुरक्षा के बीच करीब 30,000 प्रशंसक अपने चहेते खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए स्टेडियम में मौजूद थे। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इस कार्यक्रम में मौजूद थीं।

विमान में आए तकनीकी खराबी की वजह से शाहरुख खान करीब तीन घंटे विलंब से ईडन गार्डन्स पहुंचे। इसके बाद शाहरुख खान, जूही चावला, गौतम गंभीर और ममता बनर्जी ने मिल कर स्टेडियम की बनावट का एक बड़ा केक काटा।

इस कार्यक्रम को राज्य सरकार, कोलकाता पुलिस, कोलकाता नगर निगम और बंगाल क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित किया गया था, जिसमें राज्य सरकार के मंत्रियों, क्रिकेट तथा दूसरे खेलों के सितारों सहित कई लोग मौजूद थे। कार्यक्रम में टॉलीवुड के अभिनेता प्रोसेनजीत, शोहम और अभिनेत्री श्राबोंती आदि भी मौजूद थे।

प्रसिद्ध बांग्ला रॉक बैंड 'भूमि' के गायक सौमित्रा रॉय और बॉलीवुड गायिका उषा उत्थप ने अपनी प्रस्तुति दी। ढ़ोल, नगाड़ों और आदिवासी नृत्यों ने भी कार्यक्रम में नया रंग भरा। इसके बाद केकेआर टीम ने खुले जीप में पूरे मैदान का चक्कर भी लगाया। हालांकि भारी भीड़ की वजह से कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही स्टेडियम के चारों ओर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया था।

ईडन के बाहर भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई और स्टेडियम के अंदर पहले पहुंचने की भागदौड़ में कई प्रशंसकों ने पुलिस द्वारा लगाए गए सुरक्षा घेरे को तोड़ दिया। इसमें कई महिलाएं और बच्चों को चोट भी आई और पुलिस तथा रैपिड एक्सन फोर्स (आरएफ) को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठी चार्ज का सहारा भी लेना पड़ा।

केकेआर ने रविवार को बेंगलुरु में हुए खिताबी मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब टीम को तीन विकेट से हराकर दूसरी बार आईपीएल खिताब पर कब्जा किया है। 2012 में जब इस टीम ने पहली बार यह खिताब जीता था, तब ममता ने खुद इस टीम का सम्मान किया था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com