भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज का बीजेपी सांसद ने किया विरोध

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक सांसद ने दिसंबर में प्रस्तावित भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज के खिलाफ सोमवार को अपना विरोध दर्ज किया।

पूर्व गृह सचिव तथा बिहार के आरा से सांसद आरके सिंह ने इस मुद्दे को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान उठाया। 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले में पाकिस्तान की भूमिका तथा इस हमले के मास्टरमाइंड जकी-उर-रहमान लखवी की रिहाई की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, "एक ऐसा देश जो आतंकवादियों को ठिकाना मुहैया करा रहा है, उसने हम पर हमले किए हैं, उस देश के साथ क्रिकेट खेलने का क्या औचित्य है, मुझे समझ में नहीं आ रहा।"

उन्होंने कहा, "गृह मंत्री ने कहा है कि मोस्टवांटेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही है। नियंत्रण रेखा के पार प्रतिदिन आतंकवादी भेजने वाले देश के साथ आपके रिश्ते मित्रतापूर्ण नहीं हैं। मैं सरकार से अनुरोध करूंगा कि वह अपने फैसले पर गंभीरतापूर्वक गौर करे।"

भारत तथा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुखों ने रविवार को कोलकाता में मुलाकात की और बाद में मीडिया से कहा कि प्रस्तावित क्रिकेट सीरीज में तीन टेस्ट, पांच एकदिवसीय तथा दो टी-20 मैच हो सकते हैं। उन्होंने सीरीज को तटस्थ स्थल संयुक्त संयुक्त अरब अमीरात में खेलने का सुझाव दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लाहौर में साल 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान में मैच खेलने से इनकार कर दिया है। अंतिम बार दोनों देशों ने साल 2012-13 के दौरान एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेला था, जिसमें पाकिस्तान ने भारत में दो टी-20 तथा तीन एकदिवसीय मैच खेले थे। अंतिम टेस्ट सीरीज भारत में 2007 में खेला गया था।