अभ्यास मैच : मुंबई में शुक्रवार से बोर्ड प्रेसीडेंट-11 बनाम दक्षिण अफ्रीका

अभ्यास मैच : मुंबई में शुक्रवार से बोर्ड प्रेसीडेंट-11 बनाम दक्षिण अफ्रीका

टीम इंडिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पहले T20 और फिर वनडे में हार के बाद अब टेस्ट में मुकाबले की बारी है। टेस्ट सीरीज़ के पहले शुक्रवार से मुंबई में बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो दिनों का अभ्यास मैच शुरू होगा। टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका नंबर-1 टीम है तो भारत ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान के बाद पांचवे नंबर पर है।

चेतेश्वर पुजारा और केएल राहुल की परीक्षा
टेस्ट सीरीज़ शुरू होने के पहले ही मध्यक्रम के दो बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और केएल राहुल का बड़ा इम्तिहान है। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज आज से बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन के बल्लेबाजों के खिलाफ अपने आक्रमण को पैना करने की कोशिश करेंगे। टेस्ट सीरीज में प्रोटियाज के खिलाफ भारत की चुनौती बहुत हद तक इन दो बल्लेबाजों पर निर्भर करेगी। चेतेश्वर पुजारा और केएल राहुल सीमित ओवर्स की सीरीज़ में टीम में नहीं थे। लिहाजा दोनों पहली बार दक्षिण अफ्रीकी आक्रमण के सामने होंगे।

कसौटी पर होंगे नमन ओझा
विकेटकीपर नमन ओझा को श्रीलंका में ऋद्धिमान साहा के घायल होने पर मौका मिला था। अभ्यास मैच में चयनकर्ताओं की नजर उनकी विकेटकीपिंग के साथ-साथ बल्लेबाजी पर भी होगी।

युवा चेहरों के लिए बड़ा मौका
दिल्ली के उन्मुक्त चंद, कर्नाटक के मध्यक्रम बल्लेबाज करुण नायर और मुंबई के श्रेयस अय्यर जैसे युवा खिलाड़ियों के सामने बड़ा मौका है अपनी प्रतिभा साबित करने का।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूरी तैयारी है प्रोटियाज़ की
दक्षिण अफ्रीकी टीम की तैयारी भी पूरी है। टेस्ट में स्पिन पिच की संभावना को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के चयनकर्ताओं ने इस बार दो ऑफ ब्रेक गेंदबाजों को टीम में शामिल किया है। 26 साल के साइमन हार्मर और 25 साल के डेन पिट। T20 और फिर वनडे शानदार जीत के बाद प्रोटियाज़ टेस्ट सीरीज़ पर कब्जे की पूरी तैयारी कर रहे हैं। टेस्ट में दक्षिण अफ्रीकी टीम पहले से ही नंबर-1 है। तेज गेंदबाज वेरॉन फिलैंडर के आने से मेहमान टीम का आक्रमण और भी पैना हो गया है। टेस्ट टीम की बागडोर हाशिम आमला के हाथों में है।