यह ख़बर 11 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बोपारा ने बल्ले और गेंद से मचाया धमाल, इंग्लैंड ने शृंखला 4-0 से जीती

खास बातें

  • रवि बोपारा के बल्ले और गेंद से जानदार प्रदर्शन की मदद से इंग्लैंड ने पांचवें और अंतिम वन-डे मैच में यहां ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर शृंखला 4-0 से अपने नाम की।
मैनचेस्टर:

रवि बोपारा के बल्ले और गेंद से जानदार प्रदर्शन की मदद से इंग्लैंड ने पांचवें और अंतिम वन-डे मैच में यहां ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर शृंखला 4-0 से अपने नाम की। 50 ओवर के प्रारूप में अब भी दुनिया की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया की द्विपक्षीय शृंखलाओं में यह सबसे बड़ी हार है।

मैन ऑफ द मैच बोपारा ने चार ओवर में आठ रन देकर दो विकेट चटकाए, जिससे बारिश के कारण 32 ओवर का कर दिए गए मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम सात विकेट पर 145 रन ही बना सकी। दोबारा बारिश आने पर इंग्लैंड को 29 ओवर में 138 रन का संशोधित लक्ष्य मिले, जिसे उसने बोपारा की नाबाद 52 रन की पारी की मदद से आसासी से हासिल कर लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बोपारा ने 56 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके जड़ने के अलावा इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक (58) के साथ 98 गेंद में 92 रन की साझेदारी भी की। इयोन मोर्गन ने इसके बाद विजयी रन बनाते हुए इंग्लैंड को लगातार 10वें वन-डे जीत दिलाई। टीम ने 11 गेंद शेष रहते जीत दर्ज की।