सीपीएल फाइनल : कप्तान क्रिस गेल की धमाकेदार पारी, जमैका तलावाह बना चैम्पियन

सीपीएल फाइनल : कप्तान क्रिस गेल की धमाकेदार पारी, जमैका तलावाह बना चैम्पियन

खास बातें

  • गुयाना अमेज़न वॉरियर्स की पूरी टीम 16.1 ओवर में 93 रन पर ऑल-आउट हो गई
  • इसके बाद जमैका तलावाह के कप्तान क्रिस गेल ने 27 गेंदों में 54 रन बनाए
  • क्रिस गेल की इस तूफानी पारी में छह छक्के और तीन चौके शामिल थे

कप्तान क्रिस गेल की धमाकेदार पारी की बदौलत जमैका तलावाह ने कैरेबियन प्रीमियर लीग के फाइनल में गुयाना अमेज़न वॉरियर्स को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर खिताब अपने नाम कर लिया है.

सेंट कीट्स के वॉर्नर पार्क मैदान पर खेले गए मैच में 94 रन के विजय लक्ष्य का पीछा करते हुए क्रिस गेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, और 27 गेंदों का सामना कर 54 रन बनाए, जिनमें छह छक्के और तीन चौके शामिल थे. सलामी बल्लेबाज कप्तान क्रिस गेल और चैडविक वाल्टन के बीच 79 रन की साझेदारी हुई थी, और वाल्टन 25 रन बनाकर आखिर तक नाबाद रहे, जबकि कुमार संगकारा ने 15 रन बनाए. जमैका तलावाह ने मैच सिर्फ 12.5 ओवर में जीत लिया.

इससे पहले, जमैका तलावाह के कप्तान क्रिस गेल ने टॉस जीतकर गुयाना अमेज़न वॉरियर्स को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था, और उनका यह फैसला सही साबित हुआ. गुयाना अमेज़न वॉरियर्स की पूरी टीम 16.1 ओवर में सिर्फ 93 रन पर ऑल-आउट हो गई. वॉरियर्स के पांच खिलाड़ी खाता खोलने से पहले ही पैवेलियन लौट गए.

उनकी ओर से सोहेल तनवीर ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए, और फिर ड्वेन स्मिथ ने 17 रन की पारी खेली. अमेज़न वॉरियर्स ने अपने आखिरी पांच विकेट सिर्फ 23 रन के भीतर गंवाए. जमैका तलावाह की तरफ से इमाद वसीम ने चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट हासिल किए, जबकि शाकिब उल हसन और केसरिक विलियम को दो-दो विकेट मिले. आंद्रे रसल ने भी शानदार गेंदबाज़ी की, और 2.1 ओवर में सिर्फ पांच रन देकर एक विकेट हासिल किया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com