यह ख़बर 18 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

चैंपियंस लीग : किंग्स एलेवन पंजाब ने होबार्ट हर्रीकेन्स को पांच विकेटों से हराया

मोहाली:

कप्तान जार्ज बेले (नाबाद 34) और थिसिरा परेरा (नाबाद 35) के बीच छठे विकेट के लिए हुई 69 रनों की साझेदारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने गुरुवार को पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए चैम्पियंस लीग टी-20 के अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की होबार्ट हरिकेंस टीम को पांच विकेट से हरा दिया।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए किंग्स इलेवन ने हरिकेंस को 144 रनों पर सीमित किया और फिर 17.4 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए। बेले ने 27 गेंदों की नाबाद पारी में पांच चौके लगाए जबकि परेरा ने 20 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया।

किंग्स इलेवन की जीत में उसके स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (43) का भी अहम योगदान रहा। मैक्सवेल ने 25 गेंदों की तूफानी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। मनन वोहरा ने 18 और रिद्धिमान साहा ने 11 रन जोड़े।

वीरेंद्र सहवाग और डेविड मिलर खाता तक नहीं खोल सके। हरिकेंस की ओर से डगलस बोलिंजर ने दो विकेट लिए जबकि बेन हिल्फेनहाल, बेन लॉफलिन और इवान गुलबिस ने एक-एक सफलता पाई।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी हरिकेंस टीम ने 20 ओवरों में छह विकेट पर 144 रन बनाए। उसके लिए बेन डुंक ने 26, एडेन ब्लीजार्ड ने 27, ट्राविस बिर्ट ने 28 और जोनाथन वेल्स ने 28 रनों का योगदान दिया।

इसके अलावा टिम पेन ने 11 और शोएब मलिक ने 14 रन जोड़े। डुंक की 25 गेंदों की पारी में चार चौके, ब्लीजार्ड की 18 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का, बिर्ट की 21 गेंदों की पारी में एक चौका और दो छक्के तथा वेल्स की 18 गेंदों की पारी में पांच चौके शामिल हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मलिक ने 14 गेंदों पर एक चौका लगाया। किंग्स इलेवन की ओर से थिसिरा परेरा ने दो विकेट लिए जबकि परविंदर अवाना, अक्षर पटेल और कर्णवीर सिंह ने एक-एक सफलता अर्जित की।