यह ख़बर 18 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस लीग : लगातार तीसरी जीत के साथ सिक्सर्स सेमी-फाइनल में

खास बातें

  • सिडनी सिक्सर्स टीम ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के सेमी-फाइनल में जगह बना ली है।
केपटाउन:

सिडनी सिक्सर्स टीम ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के सेमी-फाइनल में जगह बना ली है। इस टीम ने गुरुवार को न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गए चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के ग्रुप-बी के एक अहम मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के लायंस क्लब को 5 विकेट से हराया। सिक्सर्स की यह लगातार तीसरी जीत है।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी लायंस टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 137 रन बनाए। 138 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिक्सर्स टीम ने शेन वॉटसन (47), कप्तान ब्रैड हेडिन (32) और स्टीवन स्मिथ (नाबाद 25) की शानदार पारियों की बदौलत 19 ओवरों में पांच विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

माइकल लम्ब ने भी 22 रन बनाए। वॉटसन और लम्ब ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े। लम्ब ने 22 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए जबकि वॉटसन ने 38 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के लगाए।

डोमिनिक थार्नली (0) खाता नहीं खोल सके लेकिन इसके बाद हेडिन ने 21 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 32 रन बनाकर अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। मोएजेज हेनरिक्स (9) ने निराश किया लेकिन 25 गेंदों पर दो चौके लगाने वाले स्मिथ नाबाद लौटे।

स्मिथ ने विजयी चौका लगाया। सिक्सर्स के लिए तीन अहम विकेट झटकने वाले तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

लायंस की ओर से एरॉन फेंगिसो ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए। फेंगिसो ने लम्ब को 60, वॉटसन को 74 और थार्नले को 61 रन के कुल योग पर चलता किया। हेडिन का विकेट डिर्क नैन्स को मिला। हेडिन 116 रन के कुल योग पर आउट हुए। हेनसिक्स का विकेट 129 रन के कुल योग पर गिरा और यह विकेट क्रिस मोरिस को मिला।

इससे पहले, लायंस ने गुलाम बोदी के सबसे अधिक 61 और जीन साइम्स के 23 रनों की बदौलत 137 रन बनाए। लगातार दूसरा अर्द्धशतक लगाने वाले बोदी ने 44 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और तीन छक्के लगाए।

नील मैकेंजी ने भी 17 रनों का योगदान दिया। बोदी ने मैकेंजी के साथ 24 और साइम्स के साथ 29 रन जोड़े। साइम्स ने 13 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया।

उससे पहले बोदी ने अल्वारो पीटरसन (5) के साथ पहले विकेट के लिए 25 रनों की साझेदारी की। पीटरसन को जोस हेजेलवुड ने आउट किया। क्वेंटन कॉक (4) भी कुछ खास नहीं कर सके। इसी तरह जैंडर ब्रयून (4) और सोहेल तनवरी (0) भी सस्ते में पवेलियन लौटे।

लायंस ने 120 रन के कुल योग पर बोदी का विकेट गिरने के बाद 17 रनों के कुल योग पर अपने पांच विकेट गंवा दिए। क्रिस मोरिस 14 रन बनाकर नाबाद लौटे। मोरिस ने नौ गेंदों पर दो चौके लगाए।

सिक्सर्स की ओर से मिशेल स्टार्क ने सबसे अधिक तीन सफलता हासिल की जबकि सबसे किफायती गेंदबाजी करने वाले हेजेलवुड और शेन वॉटसन ने दो-दो विकेट प्राप्त किए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोएजेज हेनरिक्स को एक विकेट मिला। स्कार्ट ने अपनी टीम को सबसे बड़ी सफलता दिलाते हुए बोदी को आउट किया। बोदी ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी 64 रन बनाए थे।