आप यहां हैं : होम » ख़बरें क्रिकेट की »

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम का चयन : शिखर, मुरली, विनय को मौक़ा मिला

 
email
email
नई दिल्ली: ून से इंग्लैंड में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफ़ी के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है, टीम में शिखर धवन, मुरली विजय, विनय कुमार को मौक़ा मिला है। इस टीम में वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, अजिंक्य रहाणे और यहां तक की गौतम गंभीर को भी शामिल नहीं किया गया है।

तेज गेंदबाज उमेश यादव ने चोट के बाद टीम में वापसी की है जबकि इंडियन प्रीमियर लीग के छठे संस्करण में शानदार फार्म में दिख रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक लम्बे समय बाद टीम में लौटे हैं।

उमेश दिल्ली के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के साथ आक्रमण पंक्ति की कमान सम्भालेंगे। इनके अलावा इरफान पठान, विनय कुमार और भुवनेश्वर कुमार के रूप में तीन और तेज गेंदबाजों को 15 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है।

स्पिन विभाग में अमित मिश्रा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं। मिश्रा को आईपीएल में शानदार गेंदबाजी का ईनाम मिला है। रवींद्र जेडजा भी स्पिन गेंदबाजों का साथ देंगे।

गम्भीर, जो कि कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान हैं, को वेस्टइंडीज में होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए सम्भावित टीम में शामिल किया गया है। सम्भावितों में मनोज तिवारी, प्रवीन कुमार, मोहम्मद समी, अंबाती रायडू और राहुल शर्मा भी शामिल हैं।

आईसीसी ने इस संस्करण की समाप्ति के बाद चैम्पियंस ट्रॉफी का आयोजन नहीं कराने का फैसला किया है। व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रम में आईसीसी के लिए इस टूर्नामेंट के लिए जगह निकालना मुश्किल हो रहा है।

टीम इस प्रकार है : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, इरफान पठान, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा, अमित मिश्रा और विनय कुमार।

(इनपुट आईएएनएस से भी)

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
विज्जी और बनारस

मैंने अपनी ज़िंदगी में चंद राज्यों के ही शहर देखिए हैं। कहीं किसी शहर में क्रिकेटर की मूर्ति नहीं देखी। बनारस में देखी। विज्जी और बनारस। हमने कभी विज्जी के बहाने बनारस के बारे में सोचा ही नहीं था...

Advertisement