यह ख़बर 02 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

चैंपियंस ट्रॉफी वॉर्म अप : कोहली-कार्तिक के दम पर भारत ने श्रीलंका को रौंदा

खास बातें

  • विराट कोहली और दिनेश कार्तिक के शतकीय प्रहारों के दम पर भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी से पहले अभ्यास मैच में रनों का एवरेस्ट लांघकर श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया।
बर्मिंघम:

विराट कोहली और दिनेश कार्तिक के शतकीय प्रहारों के दम पर भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी से पहले अभ्यास मैच में रनों का एवरेस्ट लांघकर श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया।

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज कुशल परेरा और तिलकरत्ने दिलशान की बेहतरीन पारियों के दम पर तीन विकेट पर 333 रन बनाए। जवाब में भारत ने 49 ओवर में पांच विकेट पर 337 रन बना डाले।

मैदान से इतर विवादों से मायूस भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह जीत किसी राहत से कम नहीं होगी। इसके साथ ही टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करके साबित कर दिया कि पिछले दिनों के घटनाक्रम का असर उसके प्रदर्शन पर कतई नहीं पड़ेगा।

भारत के चार विकेट 110 रन पर गिर जाने के बाद कोहली और कार्तिक ने पांचवें विकेट के लिए 186 रन जोड़े। कोहली ने सिर्फ 120 गेंद में 11 चौकों और तीन छक्कों के साथ 144 रन की पारी खेली। वहीं अपना जन्मदिन मना रहे कार्तिक ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए सिर्फ 81 गेंद में नाबाद 106 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और दो छक्के शामिल थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले भारत की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में शिखर धवन रन आउट हो गए। मुरली विजय भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और दसवें ओवर में शमिंदा ईरांगा का पहला शिकार बने।