यह ख़बर 20 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ब्रैडमैन से भी महान हैं सचिन : चैपल

खास बातें

  • टीम इंडिया के पूर्व कोच ग्रेग चैपल ने सचिन को ब्रैडमैन से भी महान बताया है। उन्होंने कहा कि अगर बैंटिंग कला है तो सचिन तेंदुलकर पिकासो हैं। इसी आधार पर चैपल ने डॉन ब्रैडमैन को माइकल एंजेलो बताया है।
नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व कोच ग्रेग चैपल ने सचिन को ब्रैडमैन से भी महान बताया है। उन्होंने कहा कि अगर बैंटिंग कला है तो सचिन तेंदुलकर पिकासो हैं। इसी आधार पर चैपल ने डॉन ब्रैडमैन को माइकल एंजेलो बताया है। चैपल ने सचिन तेंदुलकर को डॉन ब्रैडमैन की तुलना में ज्यादा महान भी माना है। उन्होंने कहा है कि सचिन को हमेशा एक अरब से ज्यादा लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरना होता है और यह पहलू उन्हें ब्रैडमैन से आगे ले जाता है। हालांकि टीम इंडिया को कोचिंग देने के दौरान चैपल और सचिन में आपस में मतभेद रहे थे।

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज एगंस फ्रेजर ने कहा है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन के शतकों के शतक का रिकॉर्ड सबसे बड़ा कारनामा है। फ्रेजर के मुताबिक सचिन का रिकॉर्ड सर डॉन ब्रेडमन की 99.94 की बल्लेबाजी औसत और मशहूर फुटबॉल खिलाड़ी पेले के बनाए 1281 गोलों से भी कहीं बढ़कर है। फ्रेजर के मुताबिक ब्रैडमैन और पेले को कभी एक अरब से ज्यादा लोगों की उम्मीदों के दबाव में नहीं खेलना पड़ा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com