क्रिस गेल का तूफानी इरादा और चिन्नास्वामी स्टेडियम का छक्कों से नाता

नई दिल्ली:

कोलकाता के खिलाफ ईडन गार्डेंस में क्रिस गेल ने अकेले दम पर बैंगलोर को जीत दिला थी। 56 गेंदों पर उन्होंने 96 रन ठोक दिए थे। सात चौके और सात छक्के की मदद से। इस पारी के दौरान वह आईपीएल में अपना पांचवां शतक बनाने से चूक गए थे। इतना ही नहीं अपने आईपीएल करियर में वह पहली बार रन आउट भी हुए, लेकिन बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में क्रिस गेल कोई चूक नहीं करना चाहते। उनका इरादा हैदराबाद के खिलाफ जोरदार बल्लेबाज़ी का है। मैच से पहले उन्होंने कहा है, मैं बैंगलोर के घरेलू मैदान पर बड़ी पारी खेलना चाहता हूं।

गेल के इरादे से जाहिर है कि वह बैंगलोर में जोरदार बल्लेबाज़ी करना चाहेंगे। चाहे वह पारी की शुरुआत करनी हो या फिर बाद में टीम को जीत तक पहुंचाना हो। गेल हर चुनौती को निभाने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं।
 
वैसे भी बैंगलोर का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम आईपीएल में छक्कों के लिहाज से सबसे बेहतर मैदान है। इस मैदान पर अब तक आईपीएल के मैचों में 531 छक्के लगा चुके हैं। चेन्नई का चिदंबरम स्टेडियम 463 छक्कों के साथ दूसरे स्थान पर है।
 
क्रिस गेल बैंगलोर के मैदान पर छक्के के इस रिकॉर्ड को और भी बेहतर बनाना चाहेंगे। अगर गेल इस मुकाबले में एक भी छक्का लगाते हैं, तो वह एक नए मुकाम पर पहुंच जाएंगे। वह अब तक आईपीएल में 199 छक्के लगा चुके है। आईपीएल के इतिहास में 200 छक्के लगाने से महज एक कदम दूर हैं गेल।
 
ऐसे में हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर का इरादा हर हाल में क्रिस गेल पर अंकुश लगाने का होगा। वॉर्नर खुद तूफानी बल्लेबाज़ हैं तो इस लिहाज से वह गेल की पारी का जवाब देने की कोशिश भी करेंगे या फिर उनके सामने मुश्किल लक्ष्य रखने की कोशिश करेंगे।

इस मैच के लिए एबी डिविलियर्स और विराट कोहली जैसे जोरदार बल्लेबाज़ों की मौजूदगी से भी जाहिर है चिन्नास्वामी स्टेडियम का छक्कों से रिश्ता और मज़बूत होगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com