यह ख़बर 14 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस लीग : जीत के साथ मुंबई इंडियंस ने अपनी उम्मीदें कायम रखीं

रायपुर:

मुंबई इंडियंस टीम ने चैम्पियंस लीग के मुख्य दौर के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ में खुद को बनाए रखा है। उसने रविवार को खेले गए अपने दूसरे क्वालीफाइंग मैच में श्रीलंका की साउदर्न एक्सप्रेस टीम को 9 विकेट से हरा दिया।

लाहौर लायंस टीम के खिलाफ शनिवार को आसानी से घुटने टेकने वाली मुंबई इंडियंस टीम को जीत के लिए 162 रनों की दरकार थी, जिसे उसने 16.2 ओवरों में एक विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुम्बई की इस जीत के हीरो रहे लेंडल सिमंस और माइकल हसी, जिन्होंने शानदार अर्धशतक लगाए।

सिमंस ने 51 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 76 रनों की नाबाद पारी खेली, जबकि हसी ने पुराना हाथ दिखाते हुए 40 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 60 रन बनाए।

हसी का विकेट 139 रनों के कुल योग पर गिरा। कप्तान कीरन पोलार्ड 20 रनों पर नाबाद लौटे। पोलार्ड ने सात गेंदों पर तीन छक्के लगाए।

अब 16 सितंबर को अपने अंतिम क्वालीफाइंग मैच में मुंबई का सामना न्यूजीलैंड की नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट टीम से होगा, जो अपने दोनों मैच जीतकर मुख्य दौर में पहुंच चुकी है। एक्सप्रेस टीम को घर का टिकट कटाना होगा। उसे हालांकि अभी अंतिम क्वालीफाइंग मैच खेलना है।

साउदर्न एक्सप्रेस टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए परवेज माहरूफ (नाबाद 41) की तूफानी पारी और धनुषा गुनाथिलाका (30) तथा एंजेलो परेरा (28) की उपयोगी पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट गंवाकर 161 रन बनाए।

माहरूफ ने 22 गेंदों का सामना कर तीन चौके और दो छक्के लगाए। धनुषा ने 23 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया जबकि परेरा ने 28 गेंदों की पारी में तीन चौके जड़े। कप्तान जेहान मुबारक ने 16 रन बनाए। सेकुगे प्रसन्ना 15 रनों पर रन आउट हुए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई इंडियंस की ओर से जसप्रीत बुमराह, कप्तान कीरन पोलार्ड, लसिथ मलिंगा, जलज सक्सेना और प्रज्ञान ओझा ने एक-एक सफलता हासिल की।