यह ख़बर 23 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस लीग : रैना ने सुपर किंग्स को दिलाई बड़ी जीत

बेंगलुरू:

सुरेश रैना (90) की शानदार आतिशी पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में सोमवार को हुए चैम्पियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट के आठवें मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम डॉल्फिंस को 54 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। रैना को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

डॉल्फिंस ने सुपर किंग्स से मिले 243 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा तो बेहद आक्रामक अंदाज में किया लेकिन निर्धारित 20 ओवरों में वे 188 रन बनाकर धराशायी हो गए।

कैमरन डेलपोर्ट (34) ने मात्र नौ गेंदों में पांच चौके और दो छक्के लगाकर बेहद आक्रामक अंदाज में लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया, लेकिन मोहित शर्मा द्वारा लाए गए तीसरे ओवर के आखिरी गेंद पर वह क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए।

मोहित शर्मा के इस ओवर में डेलपोर्ट ने एक छक्का और तीन चौकों की मदद से 20 रन जुटाए और तेज शॉट खेलने के चक्कर में उनका बैट भी हत्थे पर से टूट गया। नए बैट से हालांकि वह एक ही चौका लगा सके और दूसरी ही गेंद पर बोल्ड हो गए।

कोडी चेट्टी (37) और वॉन वैन जार्सवेल्ड (30) ने संघर्ष करने की पूरी कोशिश की लेकिन बेहद विशाल स्कोर के आगे वे कुछ न कर सके। एक समय डॉल्फिंस को आखिरी पांच ओवरों में 96 रनों की दरकार थी और उनके पास सिर्फ तीन विकेट शेष बचे थे।

इस बीच ड्वेन ब्रावो ने जरूर सुपर किंग्स के लिए बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए दो विकेट भी चटकाए। हालांकि मोहित शर्मा को सर्वाधिक चार विकेट मिले। शर्मा ने मैच के आखिरी गेंद पर डॉल्फिंस का आखिरी विकेट चटकाया।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी सुपर किंग्स ने रैना की आतिशी पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 242 रन बनाए। 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर रॉबी फ्रीलिंक के हाथों कैट आउट होने से पहले रैना ने 43 गेंदों में चार चौके और आठ गगनचुंबी छक्के लगाए।

पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ड्वायन स्मिथ (7) के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद रैना ने ब्रैंडन मैक्लम (49) के साथ दूसरे विकेट के लिए 45 गेंदों में 91 रन जोड़ डाले।

फाफ डू प्लेसिस (30) के साथ भी रैना ने तीसरे विकेट के लिए छह ओवरों में 65 रनों की साझेदारी निभाई।

रैना का विकेट गिरने के बाद डॉल्फिंस के गेंदबाज अभी राहत भी महसूस नहीं कर पाए थे कि रविंद्र जडेजा (नाबाद 40) ने आखिरी ओवरों में एक बार फिर उनकी जमकर पिटाई कर दी। जडेजा ने 14 गेंदों की छोटी सी पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के जड़े।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हारने के बाद यह मैच जीतकर सुपर किंग्स ग्रुप-ए की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। नाइट राइडर्स अब तक खेले गए दोनों मैच जीतकर शीर्ष पर बना हुआ है। डॉल्फिंस अपने दोनों मैच हारकर सबसे निचले पायदान पर पहुंच गया।