आप यहां हैं : होम » ख़बरें क्रिकेट की »

विराट कोहली के 'डैडी हंड्रेड' नहीं बनाने से निराश हैं कोच

 
email
email
Coach dissappointed that Virat Kohli could hit Daddy Hundred
नई दिल्ली: िराट कोहली के फिर शतक को बड़े शतक में नहीं बदल पाने से निराश इस युवा बल्लेबाज के कोच राजकुमार शर्मा ने उम्मीद जताई कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्तमान शृंखला में उनका यह प्रिय शिष्य 'डैडी हंड्रेड' बनाने में सफल रहेगा।

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में 107 रन की पारी खेली, लेकिन यह चौथा अवसर है, जबकि वह शतक जमाने के बाद ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए। कोहली ने शतक पूरा करने के बाद ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की गेंद हवा में खेलकर मिड ऑन पर कैच थमा दिया था। इससे पहले के तीन अवसरों पर उन्होंने 116, 103 और 103 रन बनाए थे।

कोच राजकुमार शर्मा ने कहा, मैं उसके आउट होने के तरीके से खुश नहीं हूं। हमने शुरू में ही लियोन पर हावी होने की रणनीति अपनाई थी, क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया के आक्रमण की कमजोर कड़ी है, लेकिन उसके शॉट का चयन सही नहीं था। इंग्लैंड के बल्लेबाजी कोच ग्राहम गूच ने एक बार अपने क्रिकेटरों को 'डैडी हंड्रेड' यानी बड़ा शतक बनाने के लिए कहा था और राजकुमार शर्मा भी कोहली को यही पाठ पढ़ा रहे हैं।

उन्होंने कहा, वह लंबी पारी खेलने का शौकीन है और वह भी चाहता है कि वह बड़ा शतक लगाए। मैं अब उससे इस बारे में बात करूंगा। मुझे खुशी है कि वह शृंखला के पहले मैच में शतक लगाने में सफल रहा। इससे उसका आत्मविश्वास बढ़ेगा। मुझे पूरा विश्वास है कि अगले मैचों में आपको उसके बल्ले से 'डैडी हंड्रेड' देखने को मिलेगा। कोहली इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ एक-दिवसीय मैचों में अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और इसलिए ऑस्ट्रेलियाई शृंखला के लिए उन्होंने विशेष तैयारी की थी।


शर्मा ने कहा, कोहली ने अपनी एकेडमी (वेस्ट दिल्ली क्रिकेट एकेडमी) में लगातार तैयारी की थी। एकेडमी केवल तीन दिन ही खुली रहती है, लेकिन मैंने कोहली के लिए बाकी तीन दिन भी गेंदबाज बुलवाए और उसकी बल्लेबाजी पर बारीकी से नजर रखी। वह काफी मेहनत करके इस शृंखला में उतरा था। उन्होंने कहा, वह कल अर्धशतक पूरा करने के बाद ही शतक जमाने के प्रति आश्वस्त था। मेरी उससे बात हुई थी। मैंने उससे कहा था कि ऑस्ट्रेलियाई नई रणनीति के साथ उतरेंगे और उसके लिए जाल बिछाएंगे और ठीक वैसा ही हुआ।

शर्मा ने कहा, मैंने उससे कह दिया कि फॉरवर्ड शॉर्ट लेग और शॉर्ट मिडविकेट पर क्षेत्ररक्षक लगाया जाएगा। हम उनकी इस योजना के लिए पहले से ही तैयार थे। ईमानदारी से कहूं तो, जो मैं सोच रहा था वैसा ही हुआ। यदि वह गलत शॉट नहीं खेलता, तो बड़ी पारी खेल सकता था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
बिहार में चार कोच पीछे छोड़कर रवाना हुई सुपरफास्ट एक्सप्रेस

दरभंगा-नई दिल्ली संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस दरभंगा जिले के लहेरियासराय स्टेशन में चार कोच पीछे छोड़कर रवाना हो गई।

Advertisement