यह ख़बर 11 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

वापसी करना हमेशा कठिन होता है : हरभजन सिंह

खास बातें

  • सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह मानते हैं कि टेस्ट स्तर पर वापसी करना हमेशा ही कठिन होता है, लेकिन 99 टेस्ट खेल चुके इस अनुभवी खिलाड़ी ने उम्मीद जताई कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में अंतर पैदा करने में सफल रहेंगे।
मुंबई:

सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह मानते हैं कि टेस्ट स्तर पर वापसी करना हमेशा ही कठिन होता है, लेकिन 99 टेस्ट खेल चुके इस अनुभवी खिलाड़ी ने उम्मीद जताई कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में अंतर पैदा करने में सफल रहेंगे।

हरभजन ने ईरानी कप ट्रॉफी जीतने के बाद कहा, वापसी हमेशा ही कठिन होती है। जब तक आप कड़ी मेहनत जारी रखेंगे और भरोसा रखेंगे कि आप अंतर पैदा कर सकते हो और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा कर सकते हो तो आप वापसी कर सकते हो। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में चुने जाने से राहत महसूस कर रहे हरभजन ने कहा, मैं टेस्ट टीम में वापसी से बहुत खुश हूं और उम्मीद करता हूं कि मैं इसमें अंतर पैदा कर सकूंगा। इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने 99 टेस्ट में 408 विकेट चटकाये हैं। उन्हें चेन्नई में 22 फरवरी से शुरू हो रही सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए 15 सदस्यीय टीम में चुना गया। उन्होंने कहा कि वह अपनी ‘पसंदीदा टीम’ के विरुद्ध गेंदबाजी करने का इंतजार नहीं कर सकते। हरभजन ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में मौजूद बाएं हाथ के बल्लेबाजों की संख्या भारतीय टीम के लिए फायदेमंद हो सकती है।

हरभजन ने कहा, ओवरआल सभी गेंदबाजों को 20 विकेट चटकाने के लिए अच्छी गेंदबाजी करनी होगी। जब मैंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2001-02 में अपनी पहली सीरीज खेली थी तो मैं कुछ नहीं था। उन्होंने कहा, मैं सिर्फ यही कह सकता हूं कि हमारे पास भारत के लिए इस टेस्ट सीरीज को जीतने के लिए बेहतरीन आक्रमण मौजूद है। अगर हम ऐसा करने में सफल रहे तो यह अच्छा होगा। हम इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं और उम्मीद है कि बतौर गेंदबाजी इकाई अच्छा करेंगे। इस ऑफ स्पिनर को लगता है कि ईरानी कप राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए सर्वश्रेष्ठ मंच में से एक है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हरभजन ने कहा, निश्चित रूप से हम यह इसलिए खेलते हैं कि हम भारत का प्रतिनिधित्व कर सकें। यह (ईरानी कप) मेरे लिए और मेरे साथियों के लिए महत्वपूर्ण मैच था। इस तरह के मैच आपको अच्छा करने और भारतीय टीम में वापसी का मंच प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा,  मैं बहुत खुश हूं कि मैंने अच्छा प्रदर्शन किया और मैं टेस्ट टीम में वापसी करने में सफल रहा। टेस्ट टीम का हिस्सा बनना शानदार है।