जडेजा के साथ हुए विवाद से मेरे प्रदर्शन पर असर पड़ा : एंडरसन

फाइल फोटो

एंटिगा:

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रविवार को कहा कि पिछले साल ट्रेंट ब्रिज क्रिकेट मैदान पर हुए भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान रवींद्र जडेजा से हुई बहस और विवाद का असर आईसीसी विश्व कप-2015 में उनके प्रदर्शन पर पड़ा। एंडरसन विश्व कप में खेले छह मैचों में केवल पांच विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।
 
इंग्लैंड को इस विश्व कप के छह मैचों में चार में मिली हार के कारण ग्रुप वर्ग से ही बाहर होना पड़ा।
 
गौरतलब है कि पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जडेजा के साथ हुए उस विवाद के बाद एंडरसन पर आईसीसी की आचार संहित के श्रेणी-3 के उल्लंघन का आरोप लगा।
 
भारतीय टीम प्रबंधन की ओर से यह कहा गया था कि मैच के दूसरे दिन भोजनावकाश के समय पैवेलियन लौटते समय एंडरसन ने जडेजा को धक्का दिया था। बाद में हालांकि दोनों खिलाड़ी पर लगे आरोप हटा लिए गए।
 
वेबसाइट क्रिकइंफो के अनुसार एंडरसन ने कहा, "उस घटना के बाद निश्चित रूप से मेरे अंदर बदलाव आया है और शायद इस ने विश्व कप में मेरे प्रदर्शन को प्रभावित किया।"
 
एंडरसन के अनुसार, "उस समय भारत के साथ श्रृंखला के दौरान शायद मुझ पर उस घटना का ज्यादा असर नहीं पड़ा क्योंकि हम तब जीत के लिए प्रतिबद्ध थे। विश्व कप में हालांकि हमेशा मेरे दिमाग में यह बात रही कि आईसीसी हम पर लगातार नजर रख रहा है।"
 
उल्लेखनीय है कि एंडरसन इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं और इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज इयान बॉथम के 383 अंतरराष्ट्रीय टेस्ट विकेट से वह महज चार कदम दूर हैं।
 
इंग्लैंड की टीम फिलहाल टेस्ट शृंखला के लिए वेस्टइंडीज में है। पहला टेस्ट सोमवार से शुरू होना है। यह एंडरसन के लिए भी 100वां टेस्ट होगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com