यह ख़बर 07 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

रिचर्ड्स और सहवाग के क्लब में शामिल हुए कुक

खास बातें

  • इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में शुक्रवार को 190 रन पर आउट होने के कारण विवियन रिचर्ड्स और वीरेंद्र सहवाग के विशिष्ट क्लब में शामिल हो गए।
कोलकाता:

इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में शुक्रवार को 190 रन पर आउट होने के कारण विवियन रिचर्ड्स और वीरेंद्र सहवाग के विशिष्ट क्लब में शामिल हो गए।

टेस्ट क्रिकेट में रिचर्ड्स, सहवाग और कुक केवल तीन बल्लेबाज ही ऐसे हैं जो 90, 190 और 290 रन या उससे पार पहुंचने के बावजूद क्रमश: शतक, दोहरा शतक और तिहरा शतक पूरा नहीं कर पाए।

कुक पिछले साल बर्मिंघम में भारत के खिलाफ 294 रन बनाकर आउट हुए थे। वह अब तक पांच बार नर्वस नाइंटीज के शिकार भी बन चुके हैं। रिचर्ड्स 1976 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में 291 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे।

वह भारत के खिलाफ 1984 में 192 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा तीन अवसरों पर वह 90 रन के पार पहुंचने के बाद आउट हुए। इन तीनों में केवल सहवाग ही ऐसे बल्लेबाज हैं जो दो तिहरे शतक जड़ चुके हैं।

यह भारतीय बल्लेबाज हालांकि श्रीलंका के खिलाफ 2009 में मुंबई में 293 रन बनाकर आउट हुआ था। उन्होंने 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में 195 रन बनाए थे। सहवाग इसके अलावा पांच बार नर्वस नाइंटीज के शिकार बने हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुक रन आउट होकर पवेलियन लौटे। वह इस तरह से अपने प्रथम श्रेणी करियर में पहली बार रन आउट हुए। कुक की यह प्रथम श्रेणी मैचों में 312वीं पारी थी। टेस्ट मैचों में उनकी 151वीं पारी थी। अपने टेस्ट करियर में कभी रन आउट नहीं होने का रिकॉर्ड पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव (184 पारियां) के नाम पर है।