यह ख़बर 10 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कुक का अर्द्धशतक, इंग्लैंड के नौ विकेट पर 238 रन

खास बातें

  • इंग्लैंड ने कप्तान एलिस्टर कुक के अर्द्धशतक से शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक नौ विकेट खोकर 238 रन बना लिये।
चेस्टर ली स्ट्रीट:

इंग्लैंड ने कप्तान एलिस्टर कुक के अर्द्धशतक से शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक नौ विकेट खोकर 238 रन बना लिये।

ऑफ स्पिनर नाथन ल्योन ने 16 गेंद के अंदर 12 रन देकर दो विकेट चटकाए, उन्होंने जोनाथन ट्राट (49) और केविन पीटरसन (26) को पैवेलियन भेजा।

एशेज में पदार्पण कर रहे जैकसन बर्ड ने कुक का अहम विकेट हासिल किया, जिन्होंने 51 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके शामिल थे। कुक करीब चार घंटे तक क्रीज पर जमे रहे, लेकिन बर्ड ने उन्हें पगबाधा आउट किया। टास जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने सुबह के सत्र में केवल सलामी बल्लेबाज जो रूट (16) का विकेट खोया था, जिनका विकेट शेन वाटसन ने प्राप्त किया था।

इंग्लैंड ने बारिश के कारण ओल्ट ट्रैफर्ड पर ड्रा हुए तीसरे मैच के ड्रा से पांच मैचों की शृंखला में 2-0 की बढ़त से एशेज ट्राफी अपने नाम कर ली थी। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम इसमें और पांचवें टेस्ट में जीत दर्ज कर उन्हें अब भी सीरीज में जीत से रोक सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उसके बल्लेबाजों को शुरू में रेयान हैरिस और बर्ड के खिलाफ रन बनाने में मुश्किल हुई। ऑस्ट्रेलिया ने तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की जगह बर्ड को टीम में शामिल किया है।