सितारे जमीं पर : घरेलू क्रिकेट में क्यों पसीना बहा रहे हैं टीम इंडिया के सितारे

सितारे जमीं पर : घरेलू क्रिकेट में क्यों पसीना बहा रहे हैं टीम इंडिया के सितारे

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के क्रिकेट सीजन में अब सफेद कपड़ों को छोड़ रंगीन कपड़ों का वक्त आ गया है। इस फॉर्मेट में टीम इंडिया के दबदबे से हर कोई वाकिफ है। आने वाले दिन छोटे फॉर्मेट के रोमांच से भरपूर हैं। कुछ ही दिनों में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जा रही है, जहां उसे पांच वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। इसी की तैयारी करने के लिए टीम इंडिया के सितारों ने घरेलू क्रिकेट का रुख किया है।

आठ साल बाद लौटे धोनी
विजय हजारे ट्रॉफी में सबकी नजरें कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर हैं, जो आठ साल बाद झारखंड की ओर से घरेलू टूर्नामेंट खेलने के लिए उतरेंगे, लेकिन लोगों की उम्मीद से उलट धोनी घरेलू क्रिकेट में झारखंड की कप्तानी नहीं करेंगे।

सितारे जमीं पर
आर अश्विन, सुरेश रैना, शिखर धवन जैसे खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। ये खिलाड़ी अपने आपको ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए लय में लाना चाहते हैं।

वापसी की कोशिश
युवराज सिंह, हरभजन सिंह औ ईशांत शर्मा भी फिर से टीम में वापसी करने के लिए यहां अच्छा प्रदर्शन करने के इरादे से उतरे हैं।

चयनकर्ताओं की नजर
ये टूर्नामेंट उन खिलाड़ियों के लिए भी खास है जो टीम इंडिया में अपनी एन्ट्री के लिए दरवाजा खटखटा रहे हैं। इनमें गुरकीरत मान, श्रेयस अय्यर और मयंक अग्रवाल के नाम सबसे प्रमुख हैं, जिन पर चयनकर्ताओं की नजर रहेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बड़े दिनों बाद घरेलू क्रिकेट में इतने सारे सितारे एक साथ जमीन पर नजर आएंगे... सबके मकसद अलग-अलग हैं, लेकिन इनके खेलने से घरेलू क्रिकेट का मजा जरूर बढ़ गया है।