क्रिकेटर इरफान पठान को बेटे का नाम दाऊद-याकूब न रखने की सलाह मिली तो उन्‍होंने दिया यह देशभक्ति भरा जवाब...

क्रिकेटर इरफान पठान को बेटे का नाम दाऊद-याकूब न रखने की सलाह मिली तो उन्‍होंने दिया यह देशभक्ति भरा जवाब...

अपने बड़े भाई यूसुफ पठान के साथ इरफान पठान (फाइल फोटो)

खास बातें

  • हाल ही में बेटे के पिता बने हैं क्रिकेट खिलाड़ी इरफान पठान
  • प्रशंसक की सलाह पर ऐसा जवाब दिया कि हर किसी ने की तारीफ
  • कहा-पापा-बड़े पापा की तरह इस देश का नाम रोशन करेगा बेटा
नई दिल्‍ली:

बॉलीवुड एक्‍टर सैफ अली खान और करीना कपूर के नवजात बेटे का नाम तैमूर रखे जाने को लेकर सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस हर किसी को याद होगी. टीम इंडिया की ओर से खेल चुके इरफान पठान भी हाल में एक बेटे के पिता बने हैं. अपरोक्ष रूप से इस विवाद की याद ताजा करते हुए एक फैन ने इरफान को बेटे का नाम दाऊद या याकूब नहीं रखने की सलाह दे डाली. लेकिन बिना मांगे मिली इस सलाह पर इरफान पठान ने देशभक्ति की भावना से भरा ऐसा जवाब दिया कि हर कोई वाह-वाह कर उठा. इरफान ने बताया कि बेटे का नाम इमरान रखा गया है. (टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को पत्नी के कपड़ों पर मिले भद्दे कमेंट्स...)

गौरतलब है कि एक समय टीम इंडिया के चमकते सितारे रहे इरफान 20 दिसंबर को पिता बने हैं. उनकी बेगम सफा बेग ने बेटे को जन्म दिया है.  पिता बनने की जानकारी खुद इरफान ने सोशल मीडिया के जरिये प्रशंसकों के साथ शेयर की थी. अपने ट्वीट में इरफान ने लिखा था,  ‘इस एहसास को बयां करना मुश्किल है. इसमें एक बेहतरीन सी कशिश है. ब्लेस्ड विद अ बेबी बॉय.' (गुजरात के बल्लेबाज समित गोहेल ने रचा इतिहास, 117 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा... )

इरफान टीम इंडिया में ऑलराउंडर की हैसियत से खेलते रहे हैं. बेटे के जन्‍म पर दिव्यांशु राज नाम के फैन ने इरफान को बधाई देते लिखा- पिता बनने पर बहुत-बहुत बधाई इरफान पठान! लेकिन, भाई उसका नाम दाऊद या याकूब मत रखना. ये दुनिया बहुत हास्यास्पद है. (वीरेंद्र सहवाग ने 'दंगल' देखने के बाद आमिर खान से दर्शकों को टिकट के साथ यह 'चीज' फ्री देने को कहा... )

इस प्रशंसक ने संभवत: अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम और मुंबई हमला मामले से जुड़े रहे याकूब मेमन के नाम को लेकर इरफान को यह सलाह दी थी. बहरहाल, इरफान ने इस सलाह पर नाराजगी जताए बगैर ऐसा जवाब दिया कि हर कोई देश के प्रति कुछ करने के उनके जज्‍़बे का कायल हो उठा. (मैनक्विन चैलेंज... जब विराट कोहली ब्रिगेड का लगभग हर सदस्‍य 'स्‍टैच्‍यू' की तरह मानो 'जम' गया..)

इरफान पठान ने अपने इस प्रशंसक को जवाब में ट्विटर पर लिखा, 'दिव्यांशु, नाम चाहे कुछ भी रखेंगे, लेकिन एक बात पक्की है वो भी पापा और बड़े पापा की तरह इस मुल्क (देश) का नाम रोशन करेगा.' गौरतलब है कि इरफान पठान और उनके बड़े भाई यूसुफ पठान क्रिकेट के दिग्‍गज खिलाड़ी हैं और अपने खेल कौशल से टीम इंडिया को कई यादगार जीतें दिला चुके हैं. वर्ष 2007 में टी20 वर्ल्‍डकप की चैंपियन बनी टीम इंडिया में भी ये दोनों भाई शामिल थे. वाकई इरफान, आप लाजवाब हैं..

यह भी पढ़ें-

इस अंदाज़ में सहवाग ने दी सलमान को जन्मदिन की बधाई, ट्विटर पर वाहवाही

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com