यह ख़बर 16 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

टेस्ट क्रिकेट में 10 साल पूरे होने का जश्न वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ मनाएंगे स्टेन-डिविलियर्स

डेल स्टेन (बाएं) तथा एबी डिविलियर्स के फाइल चित्र

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के उपकप्तान एबी डिविलियर्स और तेज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन टेस्ट क्रिकेट में 10 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए तैयार हैं। बुधवार से वेस्ट इंडीज़ के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ का पहला मैच शुरू हो रहा है, और सेंचुरियन का सुपर स्पोर्ट्स मैदान भी इन दो महान खिलाड़ियों के एक दशक पूरे होने के जश्न का इंतज़ार कर रहा है। साल 2004 में 17 दिसंबर के दिन ही इंग्लैंड के खिलाफ सेंट जॉर्ज पार्क मैदान पर डिविलियर्स और स्टेन ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी।

स्टेन कहते हैं, "समय तेज़ी से निकल गया... हम दुनिया भर में कई जगह गए, लेकिन मुझे हैरानी होती है कि इन 10 सालों में सिर्फ एक वर्ल्डकप खेल पाया..."

उन्होंने कहा, "10 साल उड़कर चले गए... मुझे नहीं मालूम, मेरे साथ आगे क्या होगा... अगले तीन-चार साल में मेरा करियर कहां जाएगा... 10 साल बेहद शानदार रहे... मैंने हर मिनट का लुत्फ़ उठाया... मुश्किलें भी आईं, लेकिन मैंने हर चीज़ का भरपूर मज़ा उठाया... आगे आने वाली चीज़ों का इंतज़ार है... अभी मेरी पारी खत्म नहीं हुई है..."

यह भी एक संयोग ही है कि सेंचुरियन के जिस सुपर स्पोर्ट्स पार्क पर वे जश्न मनाने जा रहे हैं, उसी पर दोनों ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना शुरू किया था। वर्ष 2003 में नॉर्दन की ओर से दोनों ने पहला फर्स्ट क्लास मैच खेला था, और तब दोनों ही 19-19 साल के उभरते हुए क्रिकेटर थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डिविलियर्स ने इस पर कहा, "निश्चित रूप से हमें यह (सुपर स्पोर्ट्स पार्क) घर जैसा लगता है... मुझे यहां दर्शकों का हमेशा साथ मिलता रहा है... यहीं मेरा करियर शुरू हुआ था... मैं यह कभी भूल नहीं पाऊंगा... मैंने अपनी कई सर्वश्रेष्ठ पारियां यहां खेली हैं... अब मुझे टेस्ट मैच का बेसब्री से इंतज़ार है..."