दक्षिण अफ्रीका को झटका, कंधे में फ्रैक्‍चर के कारण ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए डेल स्‍टेन

दक्षिण अफ्रीका को झटका, कंधे में फ्रैक्‍चर के कारण ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए डेल स्‍टेन

डेल स्‍टेन को कंधे की सर्जरी करानी पड़ सकती है (फाइल फोटो)

पर्थ:

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के दौरान दक्षिण अफ्रीकी टीम को बड़ा झटका लगा है. दक्षिण अफ्रीकी टीम के तेज गेंदबाज डेल फ्रैक्‍चर  कंधे में फ्रेक्‍चर के कारण टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. पर्थ में चल रहे पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन, आज स्‍टेन उसे कंधे पर चोट खा बैठे जो पिछले सीजन में जख्‍मी हो गया था.

मैच के दूसरे दिन, आज लंच से करीब 40 मिनट पहले स्‍टेन को मैदान छोड़ना पड़ा. कंधे के स्‍कैन के लिए वे अस्‍पताल गए जहां उनके दाएं कंधे में फ्रैक्‍चर का खुलासा हुआ है. दक्षिण अफ्रीकी टीम के मैनेजर मोहम्‍मद मूसाजी ने कहा, 'स्‍टेन को दक्षिण अफ्रीका लौटकर विशेषज्ञ से सलाह लेनी होगी. उन्‍हें सर्जरी करानी पड़ सकती है. वैसे अगर जरूरी हुआ तो इस मैच में वे बल्‍लेबाजी कर सकते हैं. फिलहाल यह तय नहीं है कि स्‍टेन को  रिकवरी में कितना समय लगेगा. यह छह माह भी हो सकता है.'

उन्‍होंने कहा कि लंच के पहले स्‍टेन ने कंधे में काफी दर्द होने की बात कही. स्‍कैन में उनके कंधे के जोड़ वाली हड्डी में नए फ्रैक्‍चर की पुष्टि हुई है. इस तरह की चोट यदाकदा ही लगती है और इसके लिए सर्जरी की जरूर होती है. हालांकि इस बारे में विशेषज्ञ की राय लेने के बाद ही अंतिम निर्णय किया जाएगा.

ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान स्‍टेन ने  12.4 ओवर गेंदबाजी की और 51 रन देकर एक विकेट हासिल किया. उन्‍होंने वार्नर को 97 रन के स्‍कोर पर हाशिम अमला के हाथों कैच कराया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com