तूफानी होने के बावजूद वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाया डेविड वॉर्नर का शतक

तूफानी होने के बावजूद वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाया डेविड वॉर्नर का शतक

डेविड वॉर्नर शतक बनाने के बाद खुशी ज़ाहिर करते हुए (फोटो : एएफपी)

नई दिल्ली:

मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने तूफानी अंदाज़ में खेलते हुए बेहद शानदार खेल दिखाया, और पाकिस्तानी गेंदबाजी आक्रमण की धार को पूरी तरह कुंद कर डाला... सिडनी के मैदान पर खेले गए सीरीज़ के तीसरे टेस्ट मैच में सिर्फ 78 गेंदों पर अपने करियर का 18वां शतक लगाने वाले डेविड वॉर्नर ने भले ही ऑस्ट्रेलियाई धरती पर पहले दिन पहले सत्र में शतक ठोकने का कारनामा कर दिखाने वाला पहला कंगारू खिलाड़ी होने का गौरव पा लिया है, लेकिन वह भारतीय विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए.

----- ----- ----- यह भी पढ़ें ----- ----- -----
तूफानी शतक के साथ वॉर्नर ने की ब्रैडमैन की बराबरी, अब तक 5 बल्लेबाज कर पाए हैं यह कमाल
----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- -----


17 चौकों से जड़ा यह शतक बनाकर डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डॉन ब्रैडमैन की बराबरी भी कर ली, जिन्होंने यही कारनामा इंग्लैंड के मैदान पर इंग्लैंड के ही खिलाफ किया था. वैसे, इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा टेस्ट के पहले दिन पहले ही सत्र में शतक पूरा करने का कारनामा तीन और खिलाड़ी अंजाम दे चुके हैं, जिनमें दो ऑस्ट्रेलियाई और एक पाकिस्तानी हैं.

खैर, हम बात कर रहे थे वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाने की... सो, वर्ष 2001 के बाद के क्रिकेट इतिहास में वीरेंद्र सहवाग ने वर्ष 2006 में वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ सेंट लूसिया में पहली पारी में जो शतक बनाया था, वह टेस्ट मैच की पहली पारी में सबसे जल्दी शतक पूरा करने का रिकॉर्ड था, जिसे डेविड वॉर्नर नहीं तोड़ पाए. वॉर्नर का शतक उस समय पूरा हुआ, जब उनकी पारी में 26.2 ओवर फेंके जा चुके थे, जबकि वीरेंद्र सहवाग ने अपना शतक पारी के 25.3 ओवर में ही पूरा कर लिया था.
 


डेविड वॉर्नर ने लंच के बाद वहाब रियाज़ की गेंद पर विकेट के पीछे लपके जाकर आउट होने से पहले अपनी पारी में कुल 95 गेंदों का सामना कर 113 रन बनाए, और 17 चौके जड़े. वैसे, ऑस्ट्रेलियाई उपकप्तान अब तक अपने समूचे टेस्ट करियर में 60 टेस्ट मैचों में 49.11 की औसत से 5,206 रन बना चुके हैं.

(इनपुट एएफपी से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com