यह ख़बर 02 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

डीन जोन्स ने धोनी की तारीफों के पुल बांधे

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी में भले ही सचिन तेंदुलकर जैसी बल्लेबाजी तकनीक और सैयद किरमानी जैसा विकेटकीपिंग कौशल नहीं हो, लेकिन वह जब खेल छोड़ेंगे, तो भारत के सर्वकालिक शीर्ष तीन खिलाड़ियों में शामिल होंगे।
मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी में भले ही सचिन तेंदुलकर जैसी बल्लेबाजी तकनीक और सैयद किरमानी जैसा विकेटकीपिंग कौशल नहीं हो, लेकिन वह जब खेल छोड़ेंगे, तो भारत के सर्वकालिक शीर्ष तीन खिलाड़ियों में शामिल होंगे।

जोन्स ने 'द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' में लिखा, अगर मैं आपसे पूछूं कि सर्वकालिक तीन भारतीय शीर्ष क्रिकेटर कौन हैं, क्या इनमें धोनी शामिल हैं। अगर नहीं, तो जब वह संन्यास लेगा, तो इस सूची में शामिल होगा।

उन्होंने कहा, हाल में राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण के संन्यास ने धोनी को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर खेलने का मौका दिया है और उसने दिखाया कि उसकी बल्लेबाजी ही अकेले कुछ महान खिलाड़ियों की बराबरी कर सकती है। यह सही है कि उसने अभी इतने रन नहीं बनाए हैं, लेकिन चेन्नई में उसकी 224 रन की ऐतिहासिक पारी के बाद उसने कट्टर भारतीय प्रशंसकों के बीच और अधिक सम्मान हासिल कर लिया है।

जोन्स ने कहा, उसके पास सचिन तेंदुलकर, द्रविड़, सुनील गावस्कर या गुंडप्पा विश्वनाथ जैसी तकनीक नहीं है और न ही विकेट के पीछे उसके पास सैयद किरमानी जैसा कौशल है। जोन्स ने हालांकि कहा कि बल्लेबाजी की गैर-पारंपरिक शैली के बावजूद धोनी के पास हमेशा योजना तैयार रहती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा, उसने किसी न किसी मैच में दुनिया के शीर्ष गेंदबाजों को निशाना बनाया है। उसकी फिटनेस का स्तर शानदार है और विकेटों के बीच दौड़ बेजोड़ है। वह कुछ बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक है। जोन्स ने कहा, जब उसका बल्ला चलता है, तो वह मैच का रुख बदल सकता है। पलक झपकते ही सभी चीजें उसके पक्ष में हो जाती हैं और वह विरोधी टीम को मैच से बाहर कर देता है।