यह ख़बर 12 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बीसीसीआई ने डेक्कन चार्जर्स का करार किया खत्म

खास बातें

  • भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी डेक्कन चार्जर्स का करार खत्म कर दिया है। बीसीसीआई ने कहा है कि डेक्कन शुक्रवार शाम तक बैंक गारंटी के तौर पर 100 करोड़ रुपये जमा नहीं कर सका, जो उसका करार समाप्त
मुंबई:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी डेक्कन चार्जर्स का करार खत्म कर दिया है। बीसीसीआई ने कहा है कि डेक्कन शुक्रवार शाम तक बैंक गारंटी के तौर पर 100 करोड़ रुपये जमा नहीं कर सका, जो उसका करार समाप्त करने का कारण बना।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि खिलाड़ियों का बकाया भुगतान और 'फ्रेंचाइजी द्वारा उठाए गए त्वरित कदम' ने उसे इस फैसले को बाध्य किया।

आधिकारिक बयान में कहा गया है, "बीसीसीआई को आईपीएल गवर्निग काउंसिल की आपात बैठक बुलाने पर बाध्य होना पड़ा। इस बैठक में डेक्कन चार्जर्स को लेकर विचार-विमर्श हुआ, जिसमें खिलाड़ियों की बकाया राशि एवं अन्य बातें शामिल हैं।"

इससे पहले, शुक्रवार को मुम्बई की एक रियल एस्टेट कम्पनी-कमला लैंडमार्क रियल एस्टेट ने डेक्कन चार्जर्स को अघोषित रकम में खरीद लिया।

डेक्कन क्रॉनिकल होल्डिंग्स लिमिटेड (डीसीएचएल) ने शुक्रवार को बम्बई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) को इस बात की जानकारी दी कि गुरुवार को कम्पनी के निदेशक मंडल ने एक बैठक में 'डेक्कन चार्जर्स को कमला लैंडमार्क रियल एस्टेट होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड को बेचने का फैसला किया'।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स का सफर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। उसने वर्ष 2009 में एडम गिलक्रिस्ट के नेतृत्व में खिताब जीता था लेकिन पहले संस्करण में वह 10 टीमों के बीच सबसे निचले स्थान पर रही थी।