IPL 8: 'अव्वल' चेन्नई और 'फिसड्डी' दिल्ली के बीच मुकाबला

IPL 8: 'अव्वल' चेन्नई और 'फिसड्डी' दिल्ली के बीच मुकाबला

नई दिल्ली:

आईपीएल में अब दो ऐसी टीमों के बीच मुकाबला है जिनकी कहानी एक दूसरे से बिलकुल अलग है। चेन्नई जहां प्ले ऑफ़ के लिए क्वालिफ़ाई कर चुकी है, वहीं दिल्ली इस दौड़ से बाहर है।

12 मैचों में 8 जीत के साथ चेन्नई के 16 अंक हैं और वो प्ले ऑफ़ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। अगले दोनों मैच चेन्नई को इस सीज़न की दो सबसे कमज़ोर टीमें दिल्ली और पंजाब के खिलाफ़ खेलने हैं।

ऐसे में धोनी की कोशिश प्ले ऑफ़ में नंबर 1 टीम के तौर पर बने रहने की होगी, ताकि उन्हें फ़ाइनल में एंट्री के दो मौके मिल सकें। चेन्नई की तरफ से ड्वेन स्मिथ ने 307, जबकि ब्रेंडन मैक्कलम ने 419 रन ओपनिंग करते हुए जोड़े हैं।

धोनी और रैना लय में है मगर बहुत ज्यादा रन इस सीज़न इन्होंने नहीं बटौरे हैं। गेंदबाज़ी में ड्वेन ब्रावो ने 19, आशीष नेहरा ने 17 और मोहित शर्मा ने 11 विकेट अभी तक निकाले हैं।

हालाकि ब्रेंडन मैक्कलम प्ले ऑफ़ के लिए टीम के साथ नहीं होंगे, ऐसे में मैच प्रैक्टिस के लिए क्या माइकल हसी को धोनी मैदान पर उतारेंगे ये एक बड़ा सवाल बना हुआ है।

दूसरी तरफ दिल्ली की टीम है... जिसके नाम 12 मैचों में 8 अंक हैं। ये टीम उतनी बुरी नहीं है जितना बुरा इसका प्रदर्शन रहा है। ड्यूमिनी एंड कंपनी की कोशिश आखिरी 2 मैचों में अपनी आन बचाने की होगी।

मिडिल ऑर्डर में युवराज सिंह और एंजेलो मैथ्यूस का ना चलना हार का बड़ा कारण रहा है। युवराज 12 मैचों में 205 जबकि एंजेलो मैथ्यूज़ 10 मैचों में 143 रन ही जोड़े हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रायपुर में दांव पर चेन्नई की प्रतिष्ठा और दिल्ली की आन है, फेवरेट चेन्नई है, मगर टी-20 क्रिकेट में कोई भी भविष्यवाणी करना ठीक नहीं होगा।