आखिर टीम इंडिया के 'गब्‍बर' को मैदान पर क्‍यों आया गुस्‍सा...

आखिर टीम इंडिया के 'गब्‍बर' को मैदान पर क्‍यों आया गुस्‍सा...

कोहनी पर चोट लगने पर नाराजगी जाहिर करते शिखर धवन (साभार- AFP)

नई दिल्‍ली:

अपने जन्‍मदिन के मौके पर शनिवार को शिखर धवन बल्‍लेबाजी के दौरान भड़क गए। दरअसल, हुआ यह कि शिखर मैदान पर जब द.अफ्रीका के गेंदबाज़ों के खिलाफ़ संघर्ष कर रहे थे, तब एक गेंद उनकी कोहनी पर जा लगी। शिखर ने ड्रेसिंग रूम की तरफ कुछ इशारा किया, लेकिन शायद उनकी बात उस वक्त किसी ने नहीं सुनी।
(क्लिक करें - बर्थ-डे : क्रिकेट के 'गब्बर' की है यूनिक स्टाइल, 10 साल बड़ी आयशा से रचाया है ब्याह, देखें तस्वीरें)

इससे 'गब्बर' को गुस्सा आ गया। वे बेहद नाराज हो गए। इसके बाद तो वे ड्रेसिंग रूम की तरफ़ खूब चिल्लाने लगे। तभी लोकेश राहुल दौड़कर मैदान पर आए और उन्‍होंने शिखर को ड्रिंक्स दी। रवि शास्त्री भी ड्रेसिंग रूम में काफी गुस्से में नज़र आए। हालांकि बाद में सबकुछ ठीक हो गया।

गौरतलब है कि टीम इंडिया के दो विकेट 8 रन पर ही गिर जाने से धवन वैसे भी तनाव में थे, वहीं दक्षिण अफ्रीका के पेसर मॉर्ने मॉर्कल भी उनको परेशान कर रहे थे। रोहित शर्मा और मुरली विजय के आउट होने के बाद शिखर धवन ने चेतेश्वर पुजारा के साथ 45 रन की साझेदारी करके टीम को थोड़ी स्थिरता प्रदान की। लेकिन जब टीम का स्कोर 53 रन था, तभी मॉर्ने मॉर्कल की गेंद पर वे 21 के निजी स्कोर पर बोल्ड हो गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बाद में कोहली और रहाणे ने सीरीज की पहली शतकीय साझेदारी करके टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। रहाणे ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी 8वीं, वहीं विराट ने 11वीं फिफ्टी पूरी की। तीसरे दिन का खेल खराब रोशनी के कारण 9 ओवर पहले ही खत्म घोषित कर दिया गया था। स्टंप्स के समय टीम इंडिया की कुल बढ़त 403 रन हो गई थी। कप्तान विराट कोहली (83) और अजिंक्य रहाणे (52) नाबाद रहे।