सुरेश रैना पर उठती उंगलियों के बीच धोनी ने किया बचाव

फाइल फोटो

पर्थ:

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का मानना है कि शार्ट पिच गेंदबाजी के खिलाफ सुरेश रैना की परेशानी को बढ़ा चढ़ाकर पेश किया जा रहा है और उन्होंने जोर देकर कहा कि युवराज सिंह के बाहर होने के बाद पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए वह सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं।

शार्ट पिच गेंद के खिलाफ रैना की नाकामी और वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 रन बनाने के बाद ड्वेन स्मिथ की इसी तरह की गेंद पर विकेट के पीछे कैच देने के बारे में पूछने पर धोनी ने उनका बचाव किया।

वाका पर वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की चार विकेट की जीत के बाद धोनी ने कल कहा, ‘‘मीडिया इसे बड़ा मुद्दा बना रही है। अन्य देशों के बल्लेबाज भी शार्ट पिच गेंदों पर आउट होते हैं। लेकिन हम ही इसे अपने दिमाग में बैठाकर रखते हैं कि वह (रैना) शार्ट गेंद पर आउट होता है इसलिए उसे शार्ट पिच गेंद फेंको। मुझे लगता है कि वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है।’’

धोनी ने पांचवें स्थान पर युवराज सिंह के लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भारतीय योजना के अनुसार इस क्रम पर रैना को खिलाने की जरूरत पर भी जोर दिया।

धोनी ने कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेट का इतिहास देखिए और पांचवें नंबर पर कितने लोगों ने बल्लेबाजी की है और इनमें से कितने सफल रहे हैं। युवराज सिंह एकमात्र ऐसा खिलाड़ी होगा जिसने लगातार हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और इसके बाद उसे चौथे नंबर पर भेजा जाने लगा। अन्यथा हम क्रम में फेरबदल करते रहे। आपको इस क्रम पर बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ियों से पूछना होगा- विराट ने इस क्रम पर बल्लेबाजी की है, रोहित ने की है और कोई भी सफल नहीं रहा।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘इसलिए रैना हमारे पास सर्वश्रेष्ठ विकल्प है और हमें उसका समर्थन करना होगा।’’