आईपीएल-8 : धोनी और कोहली आमने-सामने, कौन पड़ेगा भारी?

आईपीएल-8 : धोनी और कोहली आमने-सामने, कौन पड़ेगा भारी?

वनडे और टेस्ट कप्तान आमने-सामने, सवाल है कौन किस पर पड़ेगा भारी? मुक़ाबला महेंद्र सिंह धोनी के शहर रांची में है। ज़ाहिर हैं धोनी की साख दांव पर है, तो विराट कोहली को ये दिखाना है कि धोनी का उनसे बेहतर उत्तराधिकारी कोई नहीं।

धोनी को क्रिकेट के मैदान पर बेहद चतुर कप्तान माना जाता है और 'कैप्टन कूल' इसे कई बार साबित कर चुके हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट से लेकर आईपीएल तक...टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने से लेकर चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल में सबसे कामयाब टीम बनाने वाले धोनी जादूगर नजर आते हैं...

अपने हर खिलाड़ी की ताक़त को भांपने के साथ-साथ उन्हें विपक्षी टीम की खामियों के बारे में भी बखूबी पता होता है। इतना ही नहीं धोनी का भरोसा किसी भी औसत खिलाड़ी से उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराता रहा है।

दूसरी ओर विराट कोहली का आक्रामक अंदाज उनकी खासियत है। वे हर हाल में जीतना चाहते हैं और जीत हासिल करने के लिए पूरा दम झोंकना जानते हैं, लेकिन क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स जैसे सितारों की मौजूदगी के बावजूद उनकी टीम अब तक आईपीएल में चैंपियन नहीं बन सकी है।

कोहली इस सीजन में अपने स्टार खिलाड़ियों से शानदार प्रदर्शन कराने में कामयाब रहे हैं, लेकिन कप्तान के तौर पर उनका अनुभव धोनी से कमतर ही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धोनी और कोहली की टीमों में से वही टीम जीतेगी, जिसका कप्तान आखिरी समय तक दबाव को झेल पाएगा। चेन्नई और बैंगलौर के बीच मुकाबले में से जो टीम फ़ाइनल पहुंचेगी, उसकी टक्कर मुंबई इंडियंस से होगी। फ़ाइनल में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के सामने भी मौका होगा कि वे अपनी कप्तानी के जलवे दिखा सकें। रोहित आईपीएल में मुंबई को एक बार चैंपियन भी बना चुके हैं। ऐसे में आईपीएल की जंग तीन टीमों के साथ-साथ तीन भारतीय कप्तानों के बीच भी जंग होगी।