यह ख़बर 21 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दिलीप वेंगसरकर की चाहत, इंग्लैंड को 4-0 से हराए भारत

खास बातें

  • अहमदाबाद में पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में भारत की नौ विकेट की जीत से उत्साहित पूर्व मुख्य चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने आज उम्मीद जताई कि घरेलू टीम इंग्लैंड को 4-0 से हराकर बदला चुकता करने में सफल रहेगी।
मुंबई:

अहमदाबाद में पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में भारत की नौ विकेट की जीत से उत्साहित पूर्व मुख्य चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने आज उम्मीद जताई कि घरेलू टीम इंग्लैंड को 4-0 से हराकर बदला चुकता करने में सफल रहेगी। इंग्लैंड ने पिछले साल अपनी सरजमीं पर भारत को 0-4 से हराया था।

वेंगसरकर ने एक किताब के विमोचन के मौके पर कहा, पहला मैच टीम के लिए बहुत अहम था और हम इस मैच में जिस तरह खेले वह शानदार था। भारतीय टीम बेहतर टीम दिखीं उम्मीद करता हूं कि वे क्लीन स्वीप करेंगे। इस पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने उम्मीद जताई कि लगभग एक साल बाद टीम में जगह पाने वाले आफ स्पिनर हरभजन सिंह को अपना कौशल दिखाने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा स्वीकार किया कि पंजाब के इस गेंदबाज को एक अन्य स्पिनर की जगह ही टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

भारत की ओर से 116 टेस्ट खेलने वाले वेंगसरकर ने कहा, हरभजन असाधारण गेंदबाज है। उम्मीद करता हूं कि इस शृंखला के दौरान उसे गेंदबाजी का मौका मिलेगा, लेकिन हम तीन स्पिनरों को खिलाने की स्थिति में नहीं हैं। टीम में सिर्फ दो ही स्पिनर हो सकते हैं क्योंकि आपके पास सिर्फ चार गेंदबाज हैं। दो तेज गेंदबाज और दो स्पिनर।

वेंगसरकर का मानना है कि 23 से 27 नवंबर तक दूसरे टेस्ट की मेजबानी करने वाले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच से शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। इस पूर्व भारतीय कप्तान ने पहले दिन से स्पिन लेने वाली पिच की मांग करने वाले मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, यह घरेलू टीम पर निर्भर करता है और उसे फायदा मिलना चाहिए। उसे अपने मजबूत पक्ष के मुताबिक खेलना चाहिए और उसे (धोनी को) लगता है कि (प्रज्ञान) (ओझा) और (रविचंद्रन) अश्विन उसके मजबूत पक्ष हैं।