स्क्वैश में धूम मचा रहीं क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका कर चुकी हैं मॉडलिंग, ग्लैमरस PICS

स्क्वैश में धूम मचा रहीं क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका कर चुकी हैं मॉडलिंग, ग्लैमरस PICS

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल (फोटो : फेसबुक)

खास बातें

  • दीपिका पल्लीकल ने कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था
  • वह दिनेश कार्तिक की दूसरी पत्नी हैं, पहली पत्नी निकिता थीं
  • दीपिका सोशल मीडिया पर ग्लैमरस फोटो शेयर करती रहती हैं
नई दिल्ली:

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लीकल ने हाल ही में पेरिस में भारत की ओर से स्क्वैश में धूम मचाई है. वास्तव में भारत में स्क्वैश को पहचान दिलाने का श्रेय दीपिका पल्लीकल को ही जाता है. उन्होंने ग्लासगो में खेले गए 20वें कॉमनवेल्थ खेलों (2014) में गोल्ड मेडल जीता था. उनकी जोड़ीदार जोशना चिनप्पा हैं. दिनेश कार्तिक की दूसरी पत्नी दीपिका स्क्वैश से पहले मॉडलिंग में भी हाथ दिखा चुकी हैं. वैसे भी वह बला की खूबसूरत हैं और इस वजह से भी आकर्षण का केंद्र रहती हैं. हम आपके लिए उनकी कुछ खास तस्वीरें और दिनेश कार्तिक से रिश्ते से जुड़ी जानकारियां लेकर आए हैं...

 

दीपिका पल्लीकल फेमिना तमिलनाडु के कवर पेज पर छप चुकी हैं. उन्हें उनकी सुंदरता के कारण फिल्मों के भी ऑफर मिले, लेकिन उन्होंने स्क्वैश को प्राथमिकता दी. वह अपनी ग्लैमरस तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करती रहती हैं.


दीपिका ने कार्तिक को संभाला
दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी निकिता का साथी क्रिकेटर मुरली विजय से अफेयर हो गया था. इसके बाद कार्तिक काफी दुखी रहते थे. वह काफी हताश थे और उनके लिए कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा था, तभी उनके जीवन में इंटरनेश्नल स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल की एंट्री हुई.
 
दिनेश कार्तिक और दीपिका की मुलाकात 2013 में हुई थी. दीपिका ने कार्तिक को सहारा दिया और उनके लिए सबकुछ सामान्य होने लगा. बहुत जल्दी ही दोनों ने सगाई कर ली, लेकिन इसका खुलासा नहीं किया.
 
अक्टूबर 2014 में एक इवेंट के दौरान दोनों ने कहा कि वह 2015 में शादी कर सकते हैं.
 
अगस्त, 2015 में की शादी
कार्तिक ने दीपिका से लगभग दो साल तक चले अफेयर के बाद अगस्त 2015 में शादी की. दीपिका क्रिश्चियन हैं, जबकि दिनेश हिंदू हैं, इसलिए दोनों ही धर्मों के रीति-रिवाजों से उनकी दो बार शादी हुई.
 
दोनों ने 18 अगस्त 2015 को पहले क्रिश्चियन रीतिरिवाज और फिर 20 अगस्त को हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार फेरे लिए.
 

12 साल की उम्र से ही स्क्वैश में धूम मचाने वाली दीपिका को अंडर 19 की कैटेगरी में नंबर वन महिला स्क्वैश खिलाड़ी का दर्जा मिला था. वह डब्ल्यू एसए रैंकिंग के अंतर्गत शीर्ष 10 में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला हैं. अक्टूबर 2013 में उन्होने विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की राचेल ग्रिनहैम को हराकर मकाउ ओपन का खिताब जीता था.
 

दिनेश कार्तिक का क्रिकेट करियर
17 साल की उम्र में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू करने वाले दिनेश कार्तिक 2004 में रेगुलर विकेटकीपर के रूप में भारतीय टीम में चुने गए. हालांकि वह 2005 में महेंद्र सिंह धोनी के टीम इंडिया में आने के बाद बाहर कर दिए गए थे.
 

फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी और घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए ओपनर के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया और 2006 में टीम इंडिया में ओपनर के रूप में उनकी वापसी हुई.
 
उन्होंने अब तक 23 टेस्ट मैचों में 1000 रन बनाए हैं. उनका बेस्ट ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ 2007 में 129 रन रहा है. विकेटकीपर के रूप में उन्होंने टेस्ट में 51 कैच लपके और 5 स्टम्पिंग कीं.
 

वनडे की बात करें तो कार्तिक ने 71 मैचों में 1313 रन बनाए हैं. उनका बेस्ट 79 रहा, जो उन्होंने 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया था. उनके नाम वनडे में 49 कैच और 7 स्टम्पिंग हैं. टी-20 मैचों में उन्होंने 9 मैचों में 100 रन बनाए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com