विश्व कप टीम में शामिल नहीं होना निराशाजनक : युवराज सिंह

युवराज सिंह की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

युवराज सिंह और गौतम गंभीर ने इसी महीने से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू हो रहे आईसीसी विश्वकप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर सोमवार को कहा कि वे इससे बेहद निराश हैं।

भारतीय चयनकर्ताओं ने युवराज, हरभजन सिंह, विरेंद्र सहवाग, जहीर खान, गंभीर, आशीष नेहरा और मुनाफ पटेल जैसे सीनियर खिलाड़ियों को तरजीह नहीं देते हुए युवा चेहरों पर ज्यादा भरोसा जताया।

युवराज ने कहा, "मैं टीम में शामिल नहीं किए जाने से निराश हूं लेकिन मैं एक खिलाड़ी हूं और इसलिए हताश होकर नहीं बैठ सकता। भारतीय टीम में मेरी वापसी की कोशिश जारी रहेगी।"

बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज के अनुसार उनके दिल में अब भी भारतीय टीम के लिए खेलने की तमन्ना है और वह रणजी ट्रॉफी तथा घरेलू मुकाबलों से एक बार फिर खुद को साबित करेंगे।

रणजी ट्रॉफी में युवराज पंजाब के लिए खेलते हैं। युवराज ने कहा कि उनकी कोशिश रणजी में और ज्यादा रन बनाने की होगी।

गौरतलब है कि चार साल पहले जब भारतीय उपमहाद्वीप में विश्व कप का आयोजन किया गया था तो युवराज ने भारतीय टीम को विश्व चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी और उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

गंभीर ने भी कहा कि उनमें अभी क्रिकेट बाकी है और वह ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहते हैं।

गंभीर ने कहा, "विश्वकप टीम का हिस्सा नहीं बनकर मैं निराश हूं। हम मौजूदा चैम्पियन हैं और यह गर्व का विषय है। मैं निश्चित रूप से यह विश्वकप खेलना चाहता था।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आगामी विश्व कप 14 फरवरी से शुरू हो रहा है जिसे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में संयुक्त रूप से आयोजित किया जाना है।