यह ख़बर 25 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ऐसा मत सोचिए कि मैं बदकिस्मत रहा हूं : इशांत

खास बातें

  • भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पिछले एक महीने से काफी कड़ा अ5यास कर रहे हैं लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टूर के दौरान मैदान पर अपने प्रदर्शन से परिणाम हासिल नहीं कर पाए हैं।
एडिलेड:

भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पिछले एक महीने से काफी कड़ा अ5यास कर रहे हैं लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टूर के दौरान मैदान पर अपने प्रदर्शन से परिणाम हासिल नहीं कर पाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया में विकेट हासिल नहीं कर पाने के लिये इशांत खुद को बदकिस्मत नहीं मानते और इसके लिये दुखी होने के बजाय और कड़ी मेहनत करना चाहते हैं।

इशांत ने अपने 30 ओवर में 100 रन दिये, लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। उन्होंने कहा, ‘क्या मैं दुर्भाग्यशाली गेंदबाज हूं? आप ऐसा नहीं कह सकते क्योंकि क्रिकेट काफी उतार चढ़ाव वाला खेल है। आप नहीं जानते कि आगे क्या होगा। आप सिर्फ सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद कर सकते हो।’

उन्होंने कहा, ‘जब आप तेज गेंदबाजी चुनते हो तो यह कठिन काम है। जब आप भारत में सपाट पिच पर गेंदबाजी करते हो तो आपको इससे कुछ नहीं मिलता। आप फिर भी गेंदबाजी करते रहते हो क्योंकि अपने देश के लिये गेंदबाजी करना सबसे बड़ी प्रेरणा होती है। यह मेरे लिये सबसे महत्वपूर्ण चीज है।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नेट पर इशांत को सचिन तेंदुलकर से ‘टिप्स’ लेते हुए देखा गया है और ऐसा प्रतीत होता है कि वह इस गेंदबाज को फुल लेंथ में गेंदबाजी करते देखना चाहते हैं।