#AskDravid पर सहवाग, रहाणे और अश्विन ने भी पूछे द्रविड़ से सवाल

#AskDravid पर सहवाग, रहाणे और अश्विन ने भी पूछे द्रविड़ से सवाल

राहुल द्रविड़ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राहुल द्रविड़ को क्रिकेट से संन्यास लिए हुए चार साल होने को आए। इस दौरान द्रविड़ का रोल एक खिलाड़ी से बदलकर कोच का हो गया, लेकिन उनके फ़ैन्स की तादाद हमेशा से बढ़ती रही है।

भारत की अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को ट्विटर पर अपने फ़ैन्स के सवालों के जवाब दिए। इसमें कोई नई बात नहीं है, लेकिन एक घंटे के इस सवाल-जवाब सेशन में मौजूदा टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों के साथ पूर्व खिलाड़ियों ने भी द्रविड़ से सवाल किए। इस लिस्ट में वीरेंद्र सहवाग, आर. अश्विन और अजिंक्य रहाणे का नाम ख़ास रहा।

बीसीसीआई के ट्विटर अकाउंट पर #AskDravid के ज़रिए इन खिलाड़ियों ने सवाल पूछे। सहवाग ने टेस्ट में 13 हज़ार रन बना चुके खिलाड़ी से पूछा कि भारत के टॉप क्रिकेट खिलाड़ी भारत में क्रिकेट को बेहतर बनाने के लिए क्या कर सकते हैं? इस पर द्रविड़ ने जवाब दिया कि मेरे ख़्याल से आपने रणजी सीज़न में खेलकर अच्छा किया है। घरेलू क्रिकेट में खेलने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता।
 


वहीं द्रविड़ के खेल की तर्ज़ पर अपने खेल को संवारने वाले रहाणे ने द्रविड़ से पूछा कि राहुल भाई, एक बल्लेबाज़ के तौर पर सही मानसिकता क्या है और क्या आपको कभी गेंदबाज़ी करने का मन नहीं हुआ?

द्रविड़ ने जवाब दिया कि मैंने आपको भी कभी नेट्स में गेंदबाज़ी करते नहीं देखा। बल्लेबाज़ को हमेशा अपना दिमाग खाली रखना चाहिए और अपने आप पर भरोसा रखना चाहिए।
 


आर अश्विन भी द्रविड़ से सवाल पूछने से अपने आपको रोक नहीं पाए। अश्विन ने पूछा, कोच के रोल में क्या आपको अच्छा लग रहा है? क्या एक खिलाड़ी के लिबास से बाहर आकर कोच बना जा सकता है?

द्रविड़ ने अश्विन को सलाह देते हुए कहा कि कोच बनने के साथ आपको ये समझना होगा कि खेल बदलता रहता है और कोच बनने के बाद आपको अपने अनुभव से काम करना होता है।
 


वहीं सवाल पूछने में कमेंटेटर हर्षा भोगले भी पीछे नहीं रहे। हर्षा ने पूछा कि अंडर-19 टीम के साथ जो आप काम कर रहे हैं, क्या बदलाव उनकी सोच में आपको नज़र आता है।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

द्रविड़ ने जवाब दिया कि आजकल के ओपनर काफ़ी आक्रामक शॉट्स लगाते हैं। जब ओपनर पहले ही ओवर में छक्के लगाने लगते हैं तो कॉफ़ी मेरे गले में अटक जाती है।