दलीप ट्रॉफी : गुलाबी गेंद से खेलकर उत्साहित युवराज सिंह और सुरेश रैना ने कहा, इसकी आदत पड़ जाएगी...

दलीप ट्रॉफी : गुलाबी गेंद से खेलकर उत्साहित युवराज सिंह और सुरेश रैना ने कहा, इसकी आदत पड़ जाएगी...

युवराज सिंह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पहली बार गुलाबी गेंद से डे-नाइट खेली जा रही है दलीप ट्रॉफी
  • युवराज सिंह दलीप ट्रॉफी में इंडिया रेड की कर रहे हैं कप्तानी
  • इंडिया ग्रीन के कप्तान हैं बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना
ग्रेटर नोएडा:

अनुभवी बल्लेबाज युवराज सिंह और सुरेश रैना ने भारत में पहली बार प्रथम श्रेणी मैच में गुलाबी गेंद के प्रयोग को सफल करार दिया. हालांकि दोनों ने इस दौरान आई परेशानियों का भी जिक्र किया, लेकिन यह भी कहा कि इस गेंद से लगातार खेलने पर खिलाड़ी इसके आदी होते जाएंगे.

पुरानी नहीं पड़ती
दलीप ट्राफी मैच में इंडिया रेड की इंडिया ग्रीन पर बड़ी जीत के बाद विजेता टीम के कप्तान युवराज ने कहा कि गुलाबी गेंद पुरानी नहीं पड़ती और इससे खेलना काफी रोमांचक है. युवराज ने कहा, ‘‘गुलाबी गेंद थोड़ा मूव कर रही थी. एसजी गेंद की तुलना में थोड़ा अधिक. यह काफी रोमांचक है कि गुलाबी गेंद पुरानी नहीं पड़ती है. यह बल्ले पर अच्छी तरह से आती है.’’

दूसरी तरफ इंडिया ग्रीन के कप्तान सुरेश रैना भी नए प्रयोग से उत्साहित दिखे. उन्होंने कहा, ‘‘गुलाबी गेंद का अनुभव अच्छा रहा. मैंने युवी पा से इस पर चर्चा की थी. हम इस गेंद से जितना अधिक खेलेंगे उतने ही इसे आदी होते जाएंगे.’’

गेंद कर रही थी मूव
मैच के बारे में युवराज ने कहा कि पहली पारी में 161 रन का स्कोर अच्छा था क्योंकि तब गेंद काफी मूव कर रही थी. इंडिया रेड ने इसके बाद नाथू सिंह की शानदार गेंदबाजी से इंडिया ग्रीन को 151 रन पर आउट कर दिया था. दूसरी पारी में अभिनव मुकुंद और सुदीप चटर्जी ने शतक जड़े.

युवराज ने कहा, ‘‘नाथू ने बेहतरीन गेंदबाजी करके हमें वापसी दिलाई. बाद में अभिनव और चटर्जी ने बड़ी साझेदारी निभाकर मैच हमारे नियंत्रण में कर दिया. मेरा मानना है कि गेंद जिस तरह से मूव कर रही थी उसे देखते हुए पहली पारी में 161 रन का स्कोर अच्छा था. हम उन्हें 200 से कम स्कोर पर रोकने में सफल रहे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com