ENGvsPAK : शर्जील खान और लतीफ ने इंग्लैंड को जमकर धोया, पाक 9 विकेट से जीता

ENGvsPAK : शर्जील खान और लतीफ ने इंग्लैंड को जमकर धोया, पाक 9 विकेट से जीता

शर्जील खान ने 36 गेंदों में 59 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

मैनचेस्टर:

वनडे सीरीज में 4-1 से करारी हार का सामना करने वाली टेस्ट क्रिकेट में वर्ल्ड नंबर वन पाकिस्तान ने दौरे के एकमात्र टी-20 मैच में बुधवार को इंग्लैंड को 9 विकेट से हरा दिया. ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए इस मैच की जीत में अहम भूमिका रही ओपनर शर्जील खान और खालिद लतीफ की. इन दोनों ही बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर पिटाई करते हुए पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की और पाक को जीत तक पहुंचा दिया. पाकिस्तान के टी-20 कप्तान सरफराज अहमद ने बतौर कप्तान पहली जीत दर्ज की. पाकिस्तान के वहाब रियाज को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला. वहाब ने 4 ओवर में 18 रन खर्चकर 3 विकेट झटके.

इंग्लैंड टीम की ओर से रखे गए 136 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने ठोस शुरुआत की. ओपनर शर्जील खान ने 36 गेंदों में 59 रनों की धमाकेदार पारी खेली. उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के जमाए. दूसरे ओपनर खालिद लतीफ ने भी 59 रन बनाए. उन्होंने 42 गेदों का सामना किया और 8 चौके, 2 छक्के लगाए. इन दोनों ने मिलकर महज 69 गेंदों में 107 रन ठोक दिए. तभी शर्जील खान को आदिल राशिद ने मोइन अली के हाथों कैच करा दिया, लेकिन तब तक मैच इंग्लैंड के हाथों से काफी दूर जा चुका था.

पाक बल्लेबाजों ने किसी को नहीं बख्शा
पाकिस्तानी ओपनरों ने इंग्लैंड के लगभग हर गेंदबाज को धोया. इंग्लिश कप्तान इयोन मॉर्गन ने सात गेंदबाजों का आजमाया, लेकिन सबकी लगभग बराबर पिटाई हुई. डेविड विली ने 2 ओवर में 16 रन, क्रिस जॉर्डन ने एक ओवर में 16 रन, लियाम पल्ंकट ने 1.5 ओवर में 24 रन, बेन स्टोक्स ने 2 ओवर में 20 रन, जो रूट ने एक ओवर में 10 रन, आदिल राशिद ने 4 ओवर में 29 रन देकर एकमात्र विकेट लिया, जबकि मोइन अली ने 3 ओवर में 24 रन लुटाए.

चौकों की झड़ी
पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने मैच में चौकों की झड़ी लगा दी थी. इंग्लैंड की टीम जहां अपने अंतिम 10 ओवरों में महज एक चौका लगा पाई, वहीं पाकिस्तानी टीम ने पहले 36 रन चौकों से ही बना दिए. पाक के ओपनरों ने पहले 36 रन में 9 चौके लगाए. पाक की पारी में कुल 17 चौके लगे, जबकि इंग्लैंड की ओर से 10 चौके लगे. शर्जील खान ने तो आदिल के ओवर में 2 छक्के लगाकर अपनी फिफ्टी पूरी की.

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने सात विकेट पर 135 रन बनाए थे. आधुनिक टी-20 के लिहाज से यह स्कोर बहुत अधिक नहीं था, लेकिन वनडे में पाक टीम के प्रदर्शन को देखते हुए इसे बहुत आसान भी नहीं माना जा रहा था. इंग्लैंड की ओर से एलेक्स हेल्स ने 26 गेंदों में सबसे अधिक 37 रन बनाए थे, जबकि जेसन रॉय ने 20 गेंदों में 21 रनों का योगदान दिया. इंग्लैंड का अन्य कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया.

पाकिस्तान की ओर से वहाब रियाज ने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि स्पिनर इमाद वसीम ने 4 ओवर में 17 रन देकर दो विकेट चटकाए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com