दक्षिण अफ्रीका के सामने वनडे सीरीज़ बचाने की चुनौती

दक्षिण अफ्रीका के सामने वनडे सीरीज़ बचाने की चुनौती

एबी डिविलियर्स (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की वनडे सीरीज का तीसरा मैच मंगलवार को सेंचुरियन में खेला जाएगा। सीरीज़ में इंग्लैंड को 2-0 की बढ़त हासिल है। यहां अफ्रीकी टीम के सामने सीरीज़ हार से बचने की चुनौती है। अगर अफ्रीकी टीम हारती है तो 2001-2002 के बाद पहली बार वो अपनी जमीन पर टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज़ एक साथ हारेगी। ऑस्ट्रेलिया ने उस वक़्त अफ्रीका को टेस्ट में 2-1 और वनडे में 5-1 से हराया था।

अफ्रीकी टीम के पूर्व टेस्ट कप्तान हाशिम अमला ने मैच से पहले कहा, 'सीरीज़ हारना एक बड़ा झटका होगा, लेकिन हम उस बारे में नहीं सोच रहे हैं। अगर हम जीतते हैं तो लय हासिल कर अगला मैच जीतेंगे। हम एक मैच पर नज़र रखकर खेल रहे हैं। तीसरा वनडे हमारे लिए करो या मरो का मैच है यानी हम तीन फ़ाइनल लगातार खेलेंगे।'

वही इंग्लिश टीम ने टेस्ट के बाद वनडे में भी लय पकड़ रखी है। टीम के बल्लेबाज़ फ़ॉर्म में हैं तो गेंदबाज़ भी विकेट लेने में कामयाब रहे हैं। इंग्लैंड के वनडे कप्तान इयॉन मॉर्गन अपने खिलाड़ियों से ख़ुश है - ख़ासकर एलेक्स हेल्स से जिन्होंने दूसरे वनडे में 99 रन की शानदार पारी खेली। वहीं जॉस बटलर ने 28 गेंद पर नाबाद 48 रन बनाकर जीत में अहम योगदान निभाया।

दूसरी तरफ़ दक्षिण अफ्रीका के लिए गेंदबाज़ों ने अच्छा खेल दिखाया है। काइल एबर्ट ने दूसरे वनडे में 3 विकेट निकाले तो मॉर्नी मॉर्कल ने 2 विकेट लिए। कगिसो रबादा ने टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया और उनसे वनडे में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कप्तान एबी डिविलियर्स को होगी। पिछले कुछ समय से अफ्रीकी टीम कुछ एक खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर रही है, जिससे टीम एकजुट होकर नहीं खेल पा रही है। कप्तान डिविलियर्स को टीम को एकजुट करना होगा, तभी टीम जीत की राह पर लौट सकेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे मंगलवार को भारतीय समय अनुसार शाम 5 बजे से सेंचुरियन के मैदान में खेला जाएगा।