इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ों ने कायम किया रिकॉर्ड, श्रीलंका के खिलाफ दिलाई शानदार जीत

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ों ने कायम किया रिकॉर्ड, श्रीलंका के खिलाफ दिलाई शानदार जीत

एलेक्स हेल्स का फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली:

बर्मिंघम शहर के एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच हुए दूसरे एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर शानदार जीत हासिल की। इस जीत के साथ श्रीलंका पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। इंग्लैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और जैसन रॉय के बीच रिकॉर्ड साझेदारी हुई। टॉस जीतने के पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 254 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से उपुल थरंगा ने सर्वाधिक 53 रन बनाए और दिनेश चांदीमल ने भी 52 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से आदिल राशिद ने सबसे शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 10 ओवर में 34 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

एलेक्स हेल्स और जैसन रॉय ने इंग्लैंड के लिए कायम किया रिकॉर्ड : पहले विकेट के लिए इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और जैसन रॉय के बीच रिकॉर्ड साझेदारी हुई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 256 रन जोड़े, जो इंग्लैंड की किसी भी विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी है। हेल्‍स ने 110 गेंदों का सामना करते हुए 133 रन बनाए। हेल्‍स ने अपनी पारी में 10 चौके और 6 छक्के लगाए। जैसन रॉय ने भी अपना शतक पूरा किया। रॉय ने 95 गेंदों का सामना करते हुए 112 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 4 छक्के शामिल थे।

इंग्लैंड के लिए सबसे शानदार जीत : इंग्लैंड के लिए यह छठी बार है, जब वह दस विकेट से मैच जीती है। 2014 में इंग्लैंड ने आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ 68 रन का पीछा करते हुए 10 विकेट से मैच जीता था। इंग्लैंड के एकदिवसीय इतिहास में यह तीसरी बार है, जब वह श्रीलंका के खिलाफ 10 विकेट से मैच जीती है, लेकिन इंग्लैंड के लिए यह पहली बार है, जब वह 200 से ज्यादा रन का पीछा करते हुए 10 विकेट से मैच जीत सकी। यह भी इंग्लैंड के एकदिवसीय इतिहास में पहली बार हुआ है, जिसमें दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शतक ठोंका है।

पहले एकदिवसीय मैच में भी इंग्लैंड ने किया था शानदार प्रदर्शन : नॉटिंघम मैदान पर श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच पहला एकदिवसीय मैच भी काफी रोमांचक था। दोनों टीम के बीच खेला गया पहला वनडे टाई हो गया था। आखिरी गेंद में इंग्लैंड को जीतने के लिए सात रन की जरूरत थी और इंग्लैंड की तरफ से लियाम प्लंकेट ने छक्का लगाकर मैच को टाई करवा दिया था। इस मैच में इंग्लैंड ने 82 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाज़ों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस मैच को टाई करवा दिया था। इंग्लैंड की तरफ से 8वें स्थान पर बल्लेबाजी करने आए क्रिस वॉक्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 92 गेंदों पर 95 रन बनाए थे। इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर ने भी शानदार पारी खेलते हुए 93 रन बनाए थे। बटलर और वॉक्स के बीच सातवें विकेट के लिए 138 रन की शानदार साझेदारी हुई थी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com