यह ख़बर 05 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

इयोन मोर्गन, रवि बोपारा ने तोड़ा अजहर-जडेजा का 16 साल पुराना रिकॉर्ड

फाइल फोटो : इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन साथी खिलाड़ी रवि बोपारा के साथ

खास बातें

  • इयोन मोर्गन ने नाबाद 124 और रवि बोपारा ने नाबाद 101 रन बनाए, जिससे इंग्लैंड इस एकमात्र वन-डे मैच में 42 गेंदें शेष रहते छह विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रहा।
नई दिल्ली:

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन और रवि बोपारा ने मंगलवार को डब्लिन में आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दौरे के एकमात्र वन-डे मैच में पांचवें विकेट के लिए 226 रनों की अटूट साझेदारी कर भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन और अजय जडेजा का 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

इयोन मोर्गन और रवि बोपारा की साझेदारी एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पांचवें विकेट के लिए नया रिकॉर्ड है। मोर्गन ने नाबाद 124 और बोपारा ने नाबाद 101 रन बनाए, जिससे इंग्लैंड इस एकमात्र वन-डे मैच में 42 गेंदें शेष रहते छह विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रहा।

इयोन मोर्गन ने विजयी छक्का जड़कर इंग्लैंड को जीत दिलाई और इसके साथ ही पांचवें विकेट के लिए साझेदारी का नया रिकॉर्ड भी बन गया। इससे पहले यह रिकॉर्ड मोहम्मद अजहरुद्दीन और अजय जडेजा के नाम था, जिन्होंने 17 अगस्त, 1997 को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में पांचवें विकेट के लिए 223 रन जोड़े थे। अजहरुद्दीन और जडेजा, दोनों ने उस मैच में शतक जमाए थे, लेकिन फिर भी भारत दो रन के करीबी अंतर से मैच हार गया था। वैसे, अजहरुद्दीन और जडेजा ने अपनी इस रिकॉर्ड साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया के माइकल बेवन और रिकी पोंटिंग का श्रीलंका के खिलाफ जनवरी, 1996 में मेलबर्न में बनाया गया 159 रन का रिकॉर्ड तोड़ा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद इयोन मोर्गन और रवि बोपारा की साझेदारी से पहले, केवल एक बार पांचवें विकेट के लिए 200 रन से अधिक की साझेदारी निभाई गई। ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क और एंड्रयू साइमंड्स 7 दिसंबर, 2005 को न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में अजहर और जडेजा का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंच गए थे, और इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 220 रन जोड़ लिए थे, लेकिन साइमंड्स आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर आउट हो गए।